Garima Pant

Inspirational

3  

Garima Pant

Inspirational

प्रकृति

प्रकृति

1 min
207


प्रकृति कुछ कहना चाहती है मुझसे,

हवा की सरसराहट, पक्षियों की चहचहाहट,

नदियों का शोर, बारिश का उल्लास वातावरण,

मेरे मन को प्रफुल्लित करता है,

ऐसा लगता है मानो प्रकृति कुछ कहना चाहती हो मुझसे,

बारिश की बूंदों से बातें करने का मन करता है ,

चांदनी रात का मदमस्त वातावरण,

मुझसे बातें करता है,

चांदनी की शीतलता मुझे सुकून देती हैं,

सूरज का ताप हमेशा हौसला देता है,

प्रकृति ने बहुत कुछ सिखाया है हमको,

नदियों ने शांत रहना सिखाया है हमको,

हवा ने मधुरता सिखाया है हमको,

तूफानों ने लादना सिखाया है हमको,

प्रकृति बहुत कुछ सिखाती है हमको,

प्रकृति और जीवन में बहुत समानता है,

प्रकृति हमें लड़ना सिखाती हैं,

प्रकृति जीवन हमें जीना सिखाती हैं। ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational