Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dipak Dev

Romance

4  

Dipak Dev

Romance

प्रेम-अलंकार

प्रेम-अलंकार

1 min
543



रूप-रंग न सही आदतों से एकाकार हो जाएं, 

चल हमदोनों प्रेम में रूपक -अलंकार हो जाएं !


उपमा कोई तुझको दूँ सभी तुच्छ तृण-से लगते हैं, 

एक-दूजे के जीवन के काव्य-संसार हो जाएं!


मैं हूँ देह तू है आत्मा यह अतिश्योक्ति नहीं है, 

रोम-रोम में प्रेम का रचना अंधभक्ति नहीं है !

अनुप्रास अपना अनंत बार आत्मार्पित कर दूँ मैं 

बिना अलंकार भी कुरूप तू कभी लगती नहीं है !!


हर मंझधार में कश्ती और पतवार हो जाएं, 

अपनी रचनाओं के 'पापा-मम्मी ' पुकार हो जाएं, 

शब्द जो मैं बनूँ उच्चारण उसका तू बन जाये 

एक-दूजे के जीवन के दोनों अब आधार हो जाएं !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance