Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abhishek Raj

Inspirational

4.5  

Abhishek Raj

Inspirational

Our Doctors,Our Savior

Our Doctors,Our Savior

1 min
713


जमीन पर रहते हैं, मगर फरिश्तों सा काम करते हैं,

एक वो जो हमें जिंदगी देता है, और एक ये जो अपनी जिंदगी भी हम पर कुर्बान करते हैं ।

खुद के जज़्बात छुपाए हुए, हर आंसू अपने कपड़ों में पोंछते हैं,

ना जात, ना धर्म, ना नाम, ना काम किसी को छूने से पहले ये जरा भी नहीं सोचते हैं।


यकीन नहीं होता धरती पर ऐसे लोग भी होते हैं,

इन लोगों को हम पूरे दिल से सलाम करते हैं ।।


अपने अपनों को साथ ना रख के, ये हर अजनबी के साथ रहते हैं,

खुद का हौसला भले टूट जाए, मगर ये आखिरी सांस तक आस नहीं छोड़ते ।

आंसू इनके भी निकलते हैं, मगर हमारे दर्द के आगे अपने आंसू ये कहां देखते हैं,

जिंदगी के सबसे मुश्किल घड़ी में भी हम इन पे ही तो निर्भर होते हैं ।

ये रात भर जाग के हमारी सेवा करते हैं, तभी तो हम चैन की नींद सोते हैं ।


पल भर में जान बचाने के लिए अपनी जान लगा देते हैं,


यकीन नहीं होता धरती पर ऐसे लोग भी होते हैं,

इन लोगों को हम पूरे दिल से सलाम करते हैं ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational