Atiendriya Verma

Inspirational

4.7  

Atiendriya Verma

Inspirational

नारी सिर्फ एक शब्द नहीं

नारी सिर्फ एक शब्द नहीं

1 min
308



नारी तो एक शक्ति का प्रतीक है 

नारी तो   सम्मान दूसरा नाम है 

नारी तो जन्म देने वाली है 

नारी तो वीरता का प्रतीक है 

नारी सिर्फ एक शब्द नहीं है 


नारी तेरा जीवन इतना सरल नहीं 

नारी तेरी कहानी इतनी बुरी भी नहीं 

नारी तेरा समनाम करना इतना मुश्किल भी नहीं 

नारी तेरे जैसा बना भी आसान नहीं 

नारी सिर्फ एक शब्द नहीं है 


नारी एक तू है जो ममता का सागर भी है 

और सारी पृथ्वी को जलादे वो अग्नि भी है

नारी एक तू है जो लक्ष्मी भी है और दुर्गा भी है 

नारी एक तू जिसके वजूद से ये दुनिया है 

नारी एक तू है जिसके होने से ये संसार चल रहा है 

नारी सिर्फ एक शब्द नहीं है

वो अपने में संपूर्ण ब्रह्माण्ड है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational