Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Natasha Kushwaha

Inspirational

4  

Natasha Kushwaha

Inspirational

मतदान,जागरूकता

मतदान,जागरूकता

1 min
625



मतदान करें, मतदान करें,

मतदान करें, मतदान करें ।

मतदान पर्व है, महा पर्व,

इस महा पर्व का ध्यान करें ।।

मतदान करें, .................. (.1)


यह मतदाता का मेला है,

सब मेला में अलबेला है ।

जो योग्यता रखने वाले हैं,

मत दे करके कल्याण करें ।।

मतदान करें, .......... ...... (2)


हमें प्रजातंत्र अति प्यारा है,

मौलिक अधिकार हमारा है ।

मतदाता, प्रजा-तंत्र प्रहरी,

निज कर्तव्यों का भान करें ।।

मतदान करें, ...................(3)

 

मत का सौदा मत करना कभी,

भय मुक्त रहें, मत डरना कभी ।

यह गुप्त-दान है, महा-दान,

इसे गुप्त रखें, न बखान करें ।।

मतदान करें, मतदान करें ।

मतदान करें, .................(4)

   


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational