Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Rani

Inspirational

3  

Mamta Rani

Inspirational

मोहब्बत वतन की हमसे है

मोहब्बत वतन की हमसे है

1 min
191


हिन्दुस्तान के वीर सैनिक,

हम सबको तुमपर अभिमान है

अपने माँ पिता परिवार से दूर,

रहते है वो सालों साल।


सरहद पर वो रहते ,

अपने देश की रक्षा करने।


चाहे हो सर्दी गर्मी,

या हो बरसात।

वो हर वक़्त रहते,

सरहद पर तैनात।


बर्फीले पर्वतों पे रहकर,

रेगिस्तान की गर्मी में तपकर

अपना दर्द चोट सब सहकर

हर वक़्त करते देश की सेवा।


मुकाम उनका वही वतन है,

अपने देश की सेवा करना

यही उनका धरम है।


सरहद पर जवान,

हर वक़्त रहते तैनात।

तभी हम घर पर,

सोते हैं चद्दर तान।


गर्व हमें हैं उन सैनिक पर,

जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा करने

अपना लहू बहाया है।

वही देश का वीर सैनिक कहलाया है।


मोहब्बत वतन की हमसे है

इनके लिए करम हमसे है

करलो वतन से प्यार सभी

क्योंकि ये देश भी हमसे है.



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational