Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meenakshi Chauragade

Inspirational

4  

Meenakshi Chauragade

Inspirational

मेरी प्यारी हिन्दी

मेरी प्यारी हिन्दी

1 min
336


हिन्दी दिवस विशेष#


ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा

तेरा वंदन और तेरा गुणगान किया जाएगा


बरसों से पड़े थे जो अलमारी में, उन किस्सों

को आज फिर खंगाला जाएगा

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा


पखवाड़ों का दौर चलेगा, सम्मेलनों का

आयोजन होगा, भाषणों की माला में भी

तेरे शब्दों को पिरोया जाएगा 

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा।


प्रतियोगिताएं होगी परिक्षाएं होगी, उपहारों

का अंबार लगेगा, दफ्तर में, कार्यालयों में भी

तेरे नाम को खुब भुनाया जाएगा।

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा


अखबारों में आज तेरा ही साम्राज्य होगा

चैनलों पर भी चर्चाओं में जानकारों को

बिठाया जाएगा।

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा


जन-जन के दिल की वाणी तू पर अपने ही

घर में बेगानी तू , राष्ट्रीयता के शिखर पर 

न जाने कब तुझे बिठाया जाएगा

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा।


होना था जो ताज तेरे सिर पर आज वो

ताज कल किसी और को पहनाया जाएगा

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा।


एक दिन ऐसा आएगा जब विश्व पटल पर

तेरा परचम लहराएगा 

तब सुट- बुट वाला भी हिन्दी बोलने से न

कतराएगा।

ऐ हिन्दी आज फिर तुझे याद किया जाएगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational