Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Chandan Kumar

Inspirational

4  

Chandan Kumar

Inspirational

मानवता का सच्चा प्रहरी

मानवता का सच्चा प्रहरी

1 min
419


वह कौन हैं जो मानवता का सच्चा प्रहरी हैं,

हर घड़ी सीना ताने लड़ने को सामने खड़ी हैं !


कौन कहता हैं इस घड़ी मुसीबत बड़ी हैं,

मानवता जब हुआ खड़ा तो दूर भगी हैं !


अरे हर मसले तुम हल कर सकते हो,

ख़ुद की मज़बूती से जब तुम लड़ सकते हो !


जहां भी जाता हैं सर झुका सलाम करता हैं,

मैं सच मांनू कि वह मानवता का स्वामी हैं !


बन अज्ञानी ज्ञान का दीप जलाता हैं,

वह सदा ही जग से अंधेरा दूर भगाता हैं !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational