Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shraddhanjali Shukla

Inspirational

3  

Shraddhanjali Shukla

Inspirational

माँ भारती के लाल

माँ भारती के लाल

1 min
186


माँ भारती के लाल आज रण में चले।

पहन के कफन वीरता का तन में चले।।

वो आँधियों को चीरते खौफ से परे-

मर मिटने वीर आज वो वतन में चले।।


बस देख शान बान सभी काँपते रहे।

दुश्मनो के वीर सबल हाँफते रहे।।

रगो में बही आज धार मात प्रेम की-

मिली ना कमी जिसे सकल झाँकते रहे।।


भूल भेद कष्ट सारे सरहद में डटे।

आये आँधी या तूफान वीर न हटे।

ठोंक छातियाँ जवान

ललकार मारते-

मरते समय तक वीर जय हिंद ही रटे।


कर्ज तुम्हारा कभी चुका न पाएँगे।

अनमोल तेरा कर्म क्या मोल चुकाएंगे।

पर वादा है हिंद का तुमसे भाइयों -

तेरी कुर्बानियां दिल में बसाएँगे।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational