Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

3  

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

माँ भारती का अभिमान कन्हैया लाल

माँ भारती का अभिमान कन्हैया लाल

1 min
238



कैसे भूल सकता है भारत

सन अठारह सौ अठ्ठासी का दिन।।

हुगली बंगाल माँ भारती का लाल

कन्हैया का जन्म।।


हुगली से स्नातक की शिक्षा आजादी जज्बे का नौजवान

गोरों की मन मानी डिग्री से बेदखल।।


गद्दारी का इतिहास बहुत पुराना अपनो की गद्दारी

भारत को कई बार पड़ी भारी भारत की आज़ादी के व्यवधान खलल।।


सन ऊँन्नीस सौ आठडगलसकिंग्सफोर्ड पर लाल कन्हैया का बम धमाका चाहूं

ओर धमाके की गूंज से गोरा कंपा।।


मुखबिर अपना ही एक साथी लाल कन्हैया ने गद्दारी की सजा सुना दी।।

उड़ा दिया गोली से बता दिया गोरों को पहले साफ करेंगे गद्दारी फिर युद्ध लड़ेंगे आजादी।।


ना हो अपनो से गद्दारी आजादी

संग्राम में गद्दारी महामारी बीमारी।।


गोरों की फुट डालो राज करो नीति

नियत की शक्ति ताकत आजादी के

संग्राम गद्दारी थी भारी।।


दस नवम्बर ऊँन्नीस सौ आठ अलीपुर बंगाल के कारागार फांसी के फंदे को चूम गया भारत कन्हैया लाल।।


मात्र बीस वसन्त सावन ही देखे

मन मे नही मलाल माँ भारती का

बीर सपूत युग युवा चेतना में जगा

गया आजादी मशाल।।



Rate this content
Log in