Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Harshita Dawar

Abstract Inspirational

4  

Harshita Dawar

Abstract Inspirational

लकीरें ज़िन्दगी की

लकीरें ज़िन्दगी की

2 mins
265


टेडी मेडी लकीरों से लेकर सीधी

लकीर तक का सफ़र ज़िन्दगी हैं

कितनी सीढ़ियां गवाह बनती रही

सीढ़ी लकीर तक जो जाना हैं


कितनी विकल्प परिस्थितियां बदलती रही

बदलवाती रही सीढ़ी लकीर तक जो जाना हैं

कितना असर पड़ता था कितनी कसर छोड़ता

रहा सीधी लकीर तक जो जाना हैं


कितना अच्छा रहा कितना बुरा रहा हर पल

याद करता सीधी लकीर तक जो जाना हैं

कितनी शिकायत रही कितने गिले शिकवे किसी भी 

अवस्था में जीने की चाह में डिब्बे में बंद रही

ज़िन्दगी को आकाश में जो उड़ना है सीढ़ी लकीर तक जाना है


कितने तजुर्बे लिए कितने तजुर्बे बांटे ज़िंदा दिली से

जीने की तमन्ना लिए जीते रहे सीढ़ी लकीर तक जाना है

कोहरे सी ज़िन्दगी को हाथों से हटा कर कितना खोजा हैं

कितना बरामत हुआ सागर में सीप की तरह 

कितना दिया जलाया मंदिर में दीप की तरह

कितनी फरियाद करी दरगाह में पीर की तरह


कितनी सर झुकाए झोली फैलाई फरियादी की तरह

कितना किया कितना सहा

कितना लिया कितना दिया

कितना सिया कितना पिया

कितना कमाया कितना गवाया

जितना किया जितना जीया 


कितना सफ़र तय करना होगा

सीधी लकीर की सीढ़ी तक पहुंचना हैं

कितना भी गहरा प्रभाव हो जीवन मंत्र यहीं

शून्य से शिखर तक होकर भी रूह निकलने तक

शून्य ही हो जाना है सीढ़ी लकीर का एहसास सीढ़ी खींच लेती हैं।


आत्मा परमात्मा तक का सफ़र आख़िरी में

मैं का अहम योगदान रहता हैं 

क्या लेकर आए थे क़िस्मत क्या लेकर जाएंगे अपने कर्म 

बस यही ज़िन्दगी हैं।


Rate this content
Log in