Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Kumar

Inspirational

4  

Vivek Kumar

Inspirational

Lfw ऑन इंग्लिश टेंशन गॉन

Lfw ऑन इंग्लिश टेंशन गॉन

1 min
414


इंग्लिश से जुड़ी कहानी,

सुनाता हूं मैं अपनी जुबानी,

सरकारी स्कूल का टीचर हूं,

बच्चों के प्रति समर्पित हूं,

अच्छे बुरे का रखता ध्यान,

 देता उनको हरपल ज्ञान,

खेल खेल में पढ़ते बच्चे,

होते दिल के एकदम सच्चे,

पढ़ना - पढ़ाना मेरा काम,

सम्मान है इन सब का इनाम,

बच्चों का सदा करता गुणगान,

शायद इसीलिए इंग्लिश की मुझे मिली कमान,

लगा पढ़ाने, बड़े जतन से,

समय बिता किया एहसास दिल से,

बच्चे इसमें नहीं लेते थे रुचि,

मैंने सुधार हेतु बनाई सूची,

मगर नतीजा निकला फिसड्डी,

सहसा जुड़ा lfw से, लगा बड्डी बड्डी,

सबसे पहले मैंने अंबुज मैम से सीखी टेक्निक,

लगा बड़ी ही रोचक एवं नीक,

मिली सीख से ऊर्जा का हुआ संचार,

मेरे अंदर आया एक विचार,

मिले टेक्निक को दिया नया रूप,

बच्चों को परोसा जैसे दिया हो सूप,

पहली क्लास में ही हुआ चमत्कार,

नीरस बच्चों का उत्साह हुआ चार,

जो कल तक रटकर भूल जा रहे थे,

आज टेक्निक समझ आसानी से पढ़ रहे थे,

अल्फाबेट से हुई शुरुआत,

Vowel ने बढ़ाई बात,

मैंने पांच के पंच का दिया नाम,

VCC एवं VCV ने वर्ड का किया काम तमाम,

अब बच्चे इंग्लिश क्लास में न रहते मौन,

गाते lfw ऑन इंग्लिश टेंशन गॉन।

इस कार्यक्रम के लिए निहार शांति पाठशाला सह एससीईआरटी का तहे दिल से करता आभार,


        

        


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational