Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shamim Shaikh

Inspirational

4  

Shamim Shaikh

Inspirational

जन्म दिन मुबारक हो - माही

जन्म दिन मुबारक हो - माही

2 mins
399


आज है क्रिकेट जगत का शुभ दिन 7 जुलाइ

विरोधी बोलेर्स की, की थी जिसने जमकर धुलाई

जन्मे थे जब धोनी, भारतीय क्रिकेट के बाहुबली

क्रिकेट जगत में 2004 से लाया जिसने खलबली


राँची, बिहार का है वो भारत का वीर सिपाही

क्रिकेट जगत के बादशाह, जिनका हर अंदाज़ है शाही

थाला कहो, कॅप्टन कूल या कहो उन्हे माही

विकेट कीपिंग और बल्ले से लाया जिसने तबाही !


2007 के टी20 विश्व कप में,

माही का जलवा देखा हम सब ने

लंबे बालों वाला वो नया नवेला खिलाड़ी

जिसने भारत को अभूतपूर्व सफलता दिलादी !


2011 में आई वो शुभ और सुमंगल घड़ी

जब ओ.डी.आई विश्व कप जीतकर

माही ने हासिल की कामयाबी सबसे बड़ी

याद है अंतिम बोल पे माही का वो शानदार छक्का

छोड दिया हमारे स्मृति-पट पर अमिट निशान पक्का !


बचपन की दोस्त मिली बरसों बाद जब

दिल हारकर उसे 'आई लव यू' बोल दिया

नाम था उनका साक्षी, जिसने नही बक्शी

माही को बचपन से ही क्लीन बोल्ड किया !


2013 में माही ने जिताई आइ.सी.सी चॅंपियन्स ट्रोफी

तीन आइ.सी.सी ट्रोफी बस इतना नही था काफ़ी

10 बार आइ.पी.यल फाइनल में पहुचकर

और 5 बार आइ.पी.यल फाइनल जिताकर

सी.यस.के को सिंहासन पर किया विराजमान

इस तरह धोनी ने आइ.पी.यल में भी

स्थापित किया अपना वर्चस्व और कीर्तिमान


पहला 2008 का आइ.पी.यल जिताकर

फूँक दी सी.यस.के टीम में जान

और उतना ही खूबसूरत रहा

2023 आइ.पी.यल का अंजाम


अनुकूल परिस्थिति हो या हो परिस्थिति प्रतिकूल

कॅप्टन कूल ने स्लॉग ओवर्स में

क्या खूब नियंत्रड का परिचय दिया !

मैदान के सभी क्रिकेट लवर्स ने

धोनी की दीवानगी का मदिरा पिया,

कभी हेलिकॉप्टर शॉट तो कभी स्ट्रेट सिक्स

दिलकश माही ने जब जड़ दिया!


जन्म दिन मुबारक हो माही आपको

सॅंजो कर रखेंगे उन क्रिकेट के पलों को

जो आपने हमें तोहफा दिया

क्रिकेट फँस के तरफ से

तहे दिल से आपका शुक्रिया !


Rate this content
Log in