Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Monali Kirane

Inspirational

4.5  

Monali Kirane

Inspirational

जीवन का सच

जीवन का सच

1 min
402


कितनी ही दलीले दे इन्सां,

खुदसें उपर कोईं होता नहीं !

ऑंसू का छलावा रहता है,

मतलब कें सीवां कोई रोता नहीं !


आगांज़ हमेशा रहता है,

सच्चाई उज़ागर होती नहीं

बिन मॉंगे दूवां भी कबूल ना हों,

मॉंगे तो कसक् रह जाती है !

खुद्दारी के आईने पर शमसार घटॉं छां जाती है !


उलझन् में डुबिं सी जाती है,

खुशहाल दिनों की ये रंगत

धुंदलाई ख़फॉंसी रातों में कोहरें की बची है अब संगत !

सहमेंसे सिकुड़ के जीते रहे,

खुद की ही हमें पहचान नहीं

दुनियादारीं की रस्मों में नवयुग की दबाई सोच कहीं !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational