Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jaya Tagde

Inspirational

2  

Jaya Tagde

Inspirational

इंसानियत

इंसानियत

1 min
275


धर्म कर्म के फेर में पड़े

सही गलत न समझ पाए

इंसानियत का धर्म छोड़कर

पांखड का रास्ता अपनाए


जो दीखता है उस पर

यकीन नहीं

जो न दिखे उस पर आस्था है

अजब सी मायावी बुद्धि लिए

एक दूसरे से लड़ता है

शरीर की रचना एक है

ज़रूरतें भी एक सी


लहू का रंग भी न बदल सका

मानव तरक्की कर चुका

मंदिर मस्जिद खुद बनाए

चमत्कार की आशा लिए

चर्च गुरूद्वारे में सर झुकाए

शायद कुछ भला हो जाए


बात ज़रा सी समझ न सका

जो दिखता है वही सत्य है

व्यर्थ आडम्बर में समय गंवाए

क्यों न धरती को सुंदर बनाए

धर्म से न किसी को पहचाने

इंसानियत का मार्ग अपनाए


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational