Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shreshtha Sengupta

Classics Fantasy Inspirational

4.5  

Shreshtha Sengupta

Classics Fantasy Inspirational

हृदय -कमल

हृदय -कमल

1 min
425


जब पराजय से मैं ठिठुरने लगूँगा,

असीम-द्वंद्व के चट्टानों से फिसलने लगूँगा,

तब इस मन मंदिर में तेरी ही अंशु- माला सजेगी |


जब अपमान से मैं सिकुड़ने लगूँगा,

बाण-कटाक्ष से भरे युद्ध में रक्त-रंजीत होने लगूँगा,

तब इस ऊर्जित तपोवन में तेरी ही दहाड़ गरजेगी ।


जब असत्य से मैं दबने लगूँगा,

निर्मूल-आकुलता की बेड़ियों से बँधने लगूँगा,

तब इस निर्मल नगरी में तेरी ही प्रज्वलता छलकेगी।


जब इंकार से मैं गुमने लगूँगा,

दर्द- आत्मरस के चक्रव्यूह में फंसने लगूँगा,

तब इस बहुमुखी ब्राह्मणड में तेरी ही तरंग गूंजेगी।


 हे रामकृष्ण !

सहस्र श्वेत कमल तेरे ही चरणों तले सुगंधित होकर,

मेरे हृदय में सदा के लिए विराजेगी !


Rate this content
Log in

More hindi poem from Shreshtha Sengupta

Similar hindi poem from Classics