Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

4  

Lakshman Jha

Inspirational

“ हम तो लिखते जाएंगे “

“ हम तो लिखते जाएंगे “

2 mins
718



कोई पढ़ता हो या ना पढ़ता हो ,

हम तो लिखते ही जाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

नारों से गूँजेगी धरती ,

आँधी परिवर्तन की आएगी !

चारों तरफ की आवाजें ,

प्रगति -गान दुहरायेंगी !!

कोई चलता हो या ना चलता हो,

हम तो चलते ही जाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

कब तक हम झूठ के ,

जालों में फँसते जाएंगे !

कब तक आखिर हम ,

सपनों के महल बनाएंगे !!

कोई सपना हो या ना सपना हो ,

हम तो सुंदर सपना बनाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

जब जब हमें तोड़ना चाहा ,

हम सब मिलकर एक हुए !

धर्म जाति से ऊपर उठ कर ,

सपने सब साकार किए !!

कोई अपना हो या ना अपना हो ,

हम सबको अपना बनाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

सब धर्मों का मान यहाँ पर ,

मिलकर हम सब रहते हैं !

सब हैं हम इस देश के वासी ,

इसी भूमि पर ही मरते हैं !!

कोई कहता हो या ना कहता हो ,

हम धरती को स्वर्ग बनाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

देश को ना हम बिकने देंगे ,

गद्दारों को ना टिकने देंगे !

बलिदानों से जो पाया हमने ,

उसको फिर नहीं लूटने देंगे !!

कोई लड़ता हो या ना लड़ता हो ,

हम शांति गीत दुहराएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!

कोई पढ़ता हो या ना पढ़ता हो ,

हम तो लिखते ही जाएंगे !

कोई सुनता हो या ना सुनता हो ,

हम तो कहते ही जाएंगे !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational