Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

PAWAN KUMAR SOUDY

Drama

4.5  

PAWAN KUMAR SOUDY

Drama

हम है हिंदुस्तानी

हम है हिंदुस्तानी

1 min
373


हम उजड़े चमन में भी आशियाने बनाते जाते हैं

काँटों से भरी राहों में भी रास्ते बनाते जाते हैं


सब हरे भरे दुनिया में ही मंजिल ढूंढते हैं -२

हम पतझड़ में भी फूल खिलाते जाते हैं

सभी अपनों को भी पराया बना देते हैं -2


हम गैरो को भी अपना बनाते जाते हैं

आज मोहब्बत की अहमियत को कोई नहीं समझता -२


हम वतन और हुश्न से भी इश्क निभाते जाते हैं

लोग उजाले में ही रौशनी ढूंढते हैं -२


हम अंधेरो में भी दीपक जलाते जाते हैं

दोस्ती एक विश्वास फरेब हैं या धोखा, नहीं पता -२


हम तो बस प्यार में जान लुटाते जाते हैं

हमें क्या पता ये दुनिया कैसी हैं मेरे रब्बा -२


हम तो सिर्फ सबको गले लगाते जाते हैं

जिंदगी के सफर में हर मोड़ पर जख्म मिला हैं मुझे -२


फिर भी हम सबके गमो पर मरहम लगाते जाते हैं

हमारी काबिलियत को देखकर जलती हैं ये दुनिया -२


लेकिन हम वो हिंदुस्तानी हैं जो सबको राहे दिखाते जाते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama