Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

पं.संजीव शुक्ल सचिन

Abstract

1.0  

पं.संजीव शुक्ल सचिन

Abstract

ग़ज़ल (हिन्दी दिवस)

ग़ज़ल (हिन्दी दिवस)

1 min
518



पीर  पर्वत  सी  दिखाने आ गये।

हिंद  को  हिंदी सिखाने आ गये।


देख  हालत  हिंद में कैसी मिरी-

आज  खुद को ही रुलाने आ गये।


आज  इंग्लिश ही पढ़ें बच्चे सभी-

दुर्दशा  अपनी  बताने  आ गये।


है बने अपने सभी कातिल यहाँ-

गैर  को  अपना बनाने आ गये।


क्या खता मुझसे हुई अब तो बता-

पूछने  सबको  मनाने आ गये।


अश्क आँखों में लिए हिंदी खड़ी-

दर्द-ए-दिल ही आज गाने आ गये।


दिल में लेकर आह की शादाबियाँ,

हम तेरी महफ़िल सजाने आ गये।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract