Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sailesh Srivastava

Abstract

5.0  

Sailesh Srivastava

Abstract

बस शब्दों का अमीर हूँ

बस शब्दों का अमीर हूँ

1 min
310


बस शब्दों का अमीर हूँ

न मीरा की पीर हूँ,

न ही संत कबीर हूँ,

अश्कों से प्यार मुझे,

शब्दों का अमीर हूँ।


न सागर सा धीर हूँ,

न किसी की तहरीर हूँ,

जिंदगी का फलसफा

सुनाता,

जिंदगी का एक राहगीर हूँ।


न मुस्कुराहट की जागीर हूँ,

न ख़ुशियों का फ़क़ीर हूँ,

इंसानियत की खींची हुई,

जीती जागती एक लकीर हूँ।


न किसी धर्म की जंजीर हूँ,

न किसी भगवान का शरीर हूँ,

जिस वजह से बनाया गया हूं,

बस उस वजह की तकदीर हूँ।


न मीरा की पीर हूँ,

न ही संत कबीर हूँ,

अश्कों से प्यार मुझे,

बस शब्दों का अमीर हूँ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract