Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SEEMA NIGAM

Inspirational

2  

SEEMA NIGAM

Inspirational

भारत देश

भारत देश

1 min
225


गणतंत्र की गरिमा बनी रहे,

मेरे देश में शांति और अमन हो।


भाई-चारे समानता का भाव रहे,

सबके लिए ईद और दीवाली हो।


शहीदों की शहादत याद रहे ,

आज़ादी के वीरों का गुणगान हो।


कानून के प्रति लोगों का विश्वास रहे,

लूट हिंसा आतंक का सर्वनाश हो।


जन-जन में देश प्रेम का लहर रहे,

देश के लिए मर मिटने का जज्बा हो।


देश की एकता-अखंडता बनी रहे, 

अधिकारों और कर्तव्यों का निर्वहन हो


गणतंत्र की सार्थकता बनी रहे,

एक राष्ट्रधर्म का नया आगाज हो


  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational