Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vijay Kumar उपनाम "साखी"

Inspirational

3  

Vijay Kumar उपनाम "साखी"

Inspirational

भाई-दूज

भाई-दूज

1 min
257


भाई-दूज का त्योहार

भाई-बहन का प्यार

आज स्नेह-नदिया बहती,

प्रकृति भी खिली रहती

भातृ स्नेह में वो,

वो भूखी-प्यासी रहती


भाई की बढ़े आयु

बहिनें खाती व्रत-वायु

बहनों की खुशी का, 

आज न होता कोई पार


भाई-दूज का त्योहार

पतझड़ में लाता बहार

खुशियों का दीप जलता

घर में हर चेहरा खिलता


पत्थर बनी चीजों को देता,

ये कोमलता का उपहार

भाई-दूज का त्योहार

अप्रसन्नता से करता रार


सुख का बढ़ाता संसार

रोये चेहरे हँस उठते है,

अपने, अपनों से मिलते है,

हँसी -ठिठोली होती फुहार


दीयों की जगमग के साथ,

घर में होती खुशियां अपार 

भाई-दूज का त्योहार,

देता सबको समृद्धि-हार



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational