Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Archana Srivastava

Abstract

5.0  

Archana Srivastava

Abstract

'औरत'

'औरत'

1 min
440


जहाने पाक ने दोज़ख़

दिखाई रोज़ है जिसको

मुबारक उसको देता है

जहां ये पाक होने की


हंसी आती है तोह्फों पे

ये रोज़े जशन ए 'दानिश'

मनाये हर बरस बरसी

गुलों के राख होने की


हमे क्या हौसला देंगी

ये औलादें हमारी ही

अदब से सर झुकाओ कि

अदब हमसे ही सीखा है


हमे आज़ाद कर देंगे ?

ये कैदी जात के अपनी

मियां हम देते आज़ादी

तुम्हे झूठी इनायत से


फिक्र खुद की करो साहब

जो हम न हौसला देंगे

उठा पाओगे तन्हाई

अकेलेपन में रोने की?


ये माँ की कोख है बेटे

ये आँचल माशूका का है

किया आज़ाद है तुमको

जहाने आग से जिसने


हुनर जीने का हमको तुम

सिखाओ न अरे आदम

सबक ज़िंदादिली का ये

सनम हमसे ही सीखा है


खुदी को हौसला दो अब

ज़रा इंसान बनने का

हमारी गर जरूरत हो

हमें आवाज़ दे देना !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract