Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अलका 'भारती'

Abstract Inspirational

4  

अलका 'भारती'

Abstract Inspirational

आस दीप

आस दीप

1 min
202


कैद प्लास्टिक हुए तन डोले ।

मौत ..मंजर ..सजे मन हौले॥

काँपते चरण ..मंद ..बढ़ाये ।

पुष्प अंतस सभी झुलसाये॥


वक्त का चलन कातिल जैसा।

मौत सा कफन सी कर कैसा॥

प्राण छीन हँसूं चोर करोना ।

नीच चाल पर जीवन खोना॥


रूठ प्रकृति कोप दिखाती।

बानगी अजल रोष जगाती॥

धूम-धूं जलन यूँ.. तन झौंसे।

हैं चिता-जशन ज्यूँ मन हौंसे॥


रोक लो.. कदम.. अंदर बाँधो।

मास्क कल्चर अभी सब साधो॥

हौसला ..न कमजोर चलेगा ।

संयमी मनुज .. जीत बचेगा ॥


हौसला गजब सा हर में हो।

आस दीप जगते मन में हो ॥

जीत निश्चित जरूरत भी है ।

साथ में निकलने हल भी हैं ॥



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract