Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pradeep Sahare

Abstract

4  

Pradeep Sahare

Abstract

आँखें

आँखें

1 min
387



मन मस्तिक नीचे,

छोटे छोटे दो कांच बिंदु ।

शरीर विज्ञान कहता,

उसे दो आँखें ।

जो जनम से आखिर तक,

रहती हैं साथ ।

जीवन चक्र की,

टीपती हर एक बात ।

चाहें दिन हो या रात ।

पहुंचाती मस्तिक तक,

हर एक बात ।

पहुंचाई हर बात पर,

मस्तिक होता चक्रीय ।

अच्छी और बुरी,

दोनों के लिए होता क्रीय ।

दोनों क्रिया में होता,

आँखों का साथ ।

आँखें भी कह देती,

अश्क में अपनी बात ।

खुशी के पल में,

हँसी के साथ,

खुशी के आँसू ।

दुःख के पल में,

रोते हुए आँसू ।

यह दोनों पल,

जीवन के अनमोल ।

बाकी सारा जीवन,

होता कवडी मोल ।

जब बंद होती,

वह आँखें,

जो देखती सारा जहाँ ।

शून्य होता मस्तिक,

शून्य होती जान,

शून्य होता जहान ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract