Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shail Chandra

Abstract

4.8  

Shail Chandra

Abstract

इमोजी

इमोजी

2 mins
1.3K


आज वह बहुत खुश थी। आज उसका एम.ए.का रिजल्ट आया था।वह प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुई थी। विवाह के बाद भी उसने अपनी पढ़ाई जारी रखा हुआ था।यह उसके लिए बहुत महत्त्वपूर्ण बात थी।

सबसे पहले उसने अपने उसने अपने भैया -भाभी को व्हाट्सएप पर अपने रिजल्ट की जानकारी भेजी।इसके पूर्व भी जब भी किसी छोटी -मोटी पत्रिका में उसकी कोई कहानी या कविता छपती या कोई महत्त्वपूर्ण बात होती तो वह अपने भाई व्हाट्सएप करती तो झट से उधर से ठेंगा दिखाता हुआ इमोजी प्रकट हो जाता या तीन उंगली से दाद देता हुआ इमोजी उसका मुंह चिढ़ाता।

पहले इन इमोजी को देखकर वह प्रसन्न हो उठती पर कभी कोई कमेंट नहीं होने से उसे बहुत दुख होता।आज उसे लगा कि भैया उसे ठेंगा या दाद देने वाले इमोजी के साथ कोई बढ़िया सा कमेंट जरूर लिखेंगें।

लगातार चार सालों से भैया उससे केवल इमोजी की भाषा में बात कर रहे हैं। फोन पर भी हां -हूँ में ही बातें करते या तो अक्सर फोन नहीं उठाते । हमेशा व्यस्तता के बहाना बना देते।

वह सोचती शायद लोगों के पास अब समय के साथ भाषा की भी कमी होते जा रही है तभी तो लोग अब इमोजी की भाषा बोलने लगे हैं।उसने देखा कि उसके भैया उसके शानदार रिजल्ट पर आज भी ठेंगा दिखाता हुआ इमोजी सेंड किये हैं। कहीं कोई कमेंट नहीं है ।उसका मन हुआ कि वह जोर -जोर से रोये। वह इन इमोजियों को देख-देख कर बोर हो चुकी है।

जब से उसकी शादी हुई है लगता है भैया-भाभी ने उससे मुक्ति पा ली है।तभी तो कभी भी उससे नहीं बतियाते।वह अपनी मन की बातों को उनको बताना चाहती थी।उन लोगों से जी भर कर बतियाना चाहती थी।पर उनके पास उसके लिए समय नहीं है या फिर सवेंदनाएँ मर चुकी हैं। वह समझ नहीं पा रही है।

उसने देखा अभी-अभी भैया ने एक हंसता हुआ इमोजी उसे सेंड है।उसने डबडबाई आखों से एक रोती हुई गुड़िया की इमोजी भेजी। आश्चर्य भैया ने पुनः ठेंगा दिखाता हुआ इमोजी उसे सेंड किया।

उसने सिसकते हुए अपना मोबाइल बंद कर दिया और अपनी आँखें उसने बंद कर ली। उसे लगा कि वह स्वयं भी एक इमोजी तो नहीं बन गई है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract