Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Kulwant Chawla

Inspirational

4.9  

Rashmi Kulwant Chawla

Inspirational

।।आँगन की कली ।।

।।आँगन की कली ।।

1 min
608



मत करो मेरा अपमान ।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।

हूँ मैं ज्ञानमयी, गीता ।

हूँ मैं त्यागमयी, सीता ।।

हूँ मैं सहनशील, द्रौपदी ।

कुन्बे के दुखों की, औषधी ।।

मेरे होने का सबको, दो संज्ञान।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।


हूँ मैं अपने आँगन की, फुलवारी ।

है मुझसे ही रौनके, सारी ।।

ऊँची करने दो, अपनी उड़ान ।

खिलने दो मेरी भी, मुस्कान ।।

बनाने दो मुझे, अपनी पहचान ।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।


हूँ मैं पावन पवित्र गंगा ।

रूप मेरा धर्मों में, न रंगा ।।

हूँ मैं वेदों की ऋचाएँ ।

है मुझसे पौराणिक गाथायें ।।

मैं कला संगीत, हूँ मैं विज्ञान ।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।


हूँ मैं हिमालय का निर्मल जल ।

मुझसे ही है तेरा, आने वाला कल ।।

हूँ मैं शिव की प्रिय शक्ति ।

रौंद कर मुझे करते हो, मेरे ही भक्ति ।।

है मुझसे भूत भविष्य, वर्तमान ।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।


बदलना है यदि समाज ।

तो कंठस्थ करलो यह बात ।।

मत मुझे बढ़ने से रोको।

वक्त है, अपने बेटों को टोको ।।

मत मानो बेटों को, इतना विशेष ।

वरना रहेगा, न मेरा अस्तित्व शेष ।।

क्योंकि है, मुझमें भी प्राण ।

समस्या नहीं, हूँ मैं समाधान ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational