Adhithya Sakthivel

Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Thriller

यात्रा: बदला लेने की यात्रा

यात्रा: बदला लेने की यात्रा

16 mins
243


यंगस्टर्स में से हर किसी के अपने सपने होते हैं। कुछ लोग IPS अधिकारी बनना चाहते हैं, कुछ कंपनी को ऊपर उठाना चाहते हैं और कुछ जीवन में बड़ा हासिल करना चाहते हैं जबकि कुछ इस गतिशील दुनिया में रहना नहीं चाहते हैं। यह उन युवाओं की मानसिकता में निहित है।


आइए देखते हैं इस ख़ास नाम के इस आदमी के जीवन में क्या होता है, इस कहानी का हमारा मुख्य नेतृत्व। एक बेहद ज़िम्मेदार आदमी, कबिनेश अपने दोस्तों, कॉलेज के शिक्षकों और वरिष्ठों के बीच लोकप्रिय है, क्योंकि वह एक शौकीन किताब का पाठक और कहानीकार है। वह एपीजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक है। कॉलेज के दूसरे वर्ष का छात्र।

इन बातों के अलावा, काबिनेश ने स्कूलों में छात्रों और अन्य युवाओं के बीच विशेष रूप से ड्रग्स और अन्य बुरी आदतों को रोकने के लिए कई सामाजिक जिम्मेदारी और जागरूकता पैदा की थी।

छुट्टियों का आनंद लेने के बाद, कॉलेज के कई छात्र और कबिनेश के सहपाठी तीन महीने के लंबे सेमेस्टर के बाद कॉलेज में प्रवेश करते हैं। हालाँकि, तीन दिनों के बाद ही काबिनेश कॉलेज में प्रवेश करता है, और उसका सिर पूरी तरह से मुंडा हुआ होता है।


 जब उनके क्लास ट्यूटर द्वारा छुट्टियों के कारणों के बारे में पूछा गया, तो कबिनेश ने खुलासा किया कि, वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ हिमाचल प्रदेश के पास मनाली गए थे। हरिकेश, कबिनेश के करीबी दोस्त और कक्षा प्रतिनिधि सहित उनके कई दोस्त उनसे नाराज़ थे क्योंकि, कबीनेश अपने जीवन में पहली बार गैर जिम्मेदार थे, सहायक कक्षा प्रतिनिधि के रूप में अपनी भूमिका भी भूल गए।

यहां तक ​​कि काबिनेश की प्रेम रुचि काव्या उससे नाराज थी क्योंकि वह उसे बहुत याद करती थी। कबिनेश को सांत्वना देने और उनसे माफी मांगने के बाद हालात सामान्य हुए।


 लेकिन, अपने स्कूल के दिनों में हरिकेश और कबिनेश के दो अन्य करीबी दोस्त, राम और जनार्दन थे जिन्हें काबीनेश पर शक होता है और काव्या को भी उस पर शक होता है, क्योंकि वह कॉलेज में पूरे दिन परेशान रहती है।

आगे, उनका संदेह तब बढ़ जाता है, जब काबीनेश का असिस्ट इस्तीफा दे देता है। कक्षा प्रतिनिधि पद और उनके कई दोस्तों ने काबीनेश को दुखी, मूडी और परेशान होने के लिए नोटिस किया, जो कि उन्होंने कभी भी कबीनेश में नहीं देखा था, क्योंकि वह उसके अलावा सभी को खुश करता था और कभी किसी को दुख नहीं देता था।


 इसके अलावा, काबिनेश काव्या को कई दिनों तक कॉलेज में मिलने से बचता है। इसके बाद, काबिनेश को अविनाशी रोड्स के पास एक किराए का घर मिलता है और चार प्रभावशाली लोगों को मारने के लिए भूखंड मिलते हैं: कृष्णराज, गोकुल और फारूक एक पुलिस अधिकारी डीएसपी अश्विन प्रताप आईपीएस के साथ भी सूची में हैं।


 कृष्णराज को काबीनेश ने नंबर 1 के रूप में चिह्नित किया था। वह कुछ ठगों की मदद से अपनी गतिविधियों को नोटिस करने के बाद रविवार को उसे मारने की योजना बनाता है, जिसे वह पैसे मुहैया कराता है। वास्तव में, कृष्णराज कोयंबटूर में सबसे प्रभावशाली व्यक्ति है और वह शहर में कुछ गैंगस्टर्स के साथ अवैध ड्रग्स का कारोबार करता है और कई लोग कोयंबटूर में अनजान हैं, समाज में उच्च प्रभावशाली पुरुषों की मदद से ड्रग्स बेचे जाते हैं।


अपने दोस्तों और शिक्षकों द्वारा उठाए गए सवालों और संदेह से बचने के लिए काबिनेश कॉलेज की कक्षाओं में भाग लेता है।

रविवार को काबिनेश को पता चलता है कि कृष्णराज अपने गुर्गे के साथ उसी ठग की मदद से सुरक्षित नहीं है और कलापति के पास एक बड़े बंगले में रहता है। कबिनेश अपने घर में घुसता है और कृष्ण को बुरी तरह से पीटता है और उसे पकड़ लेता है।

जब कृष्णराज से उसकी पहचान और उसे मारने का कारण पूछा गया, तो कबीनेश ने उस हत्या को याद करने के लिए कहा जो उसने और उसके दोस्तों ने कुछ दिनों पहले की थी और खुद को उन परिवार के सदस्यों में से एक होने का खुलासा करने के बाद मार डाला था।


 अगले दिन डीएसपी अश्विन प्रताप, गोकुल और फारूक उस अपराध स्थल पर आते हैं जहां, कृष्णराज की हत्या कर दी गई थी और उन्हें लगता है कि उसे बेरहमी से हत्या करने के बाद धमकी दी गई थी। अब, स्थानीय ठग के फोन की मदद से काबिनेश अश्विन प्रताप को फोन करता है।


 "डीएसपी अश्विन प्रताप" ने कबिनेश से कहा

 "हाँ। यह कौन है?" डीएसपी अश्विन प्रताप से पूछा।

 "आपका दानव, अश्विन प्रताप। अगला लक्ष्य आप होंगे। नरक जाने के लिए तैयार हो जाइए" कबीनेश ने कहा और उसने फोन बंद कर दिया।


 अश्विन प्रताप को खतरा महसूस होता है और उनकी सुरक्षा के लिए, वह पहले अपने घर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करते हैं और आगे कंट्रोल रूम में फोन कॉल का पता लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन, काबिनेश ने पहले ही सिम कार्ड को फोन में हटा दिया था और इसलिए, स्थान कोवनूर के पास बताया गया, जहाँ से काबीनेश ने फोन किया।


 बाद में, काबीनेश अपने कॉलेज की कक्षाओं में भाग लेता है और साथ ही उन स्थानीय ठगों की मदद से डीएसपी अश्विन प्रताप की सभी गतिविधियों को सीखता है और उसी रविवार को कृष्णराज की तरह अश्विन प्रताप को मारने की योजना बनाता है।


 इस बार, काव्या ने रविवार के दौरान कबिनेश को अपने घर आने के लिए कहा ताकि वह कबिनेश के साथ समय बिता सके, क्योंकि उसका परिवार केरल के कन्नूर में छुट्टियां मनाने जाता है। हालांकि, काबीनेश ने रविवार को आने के उनके अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया, क्योंकि उनका कार्यक्रम डीएसपी अश्विन प्रताप को मारने के लिए है।


 आगे, वह कुछ कठोर शब्दों के साथ काव्या को चोट पहुँचाता है, जब वह उसे मजबूर करती है जिससे उसका दिल टूट जाता है और वह उसे छोड़ने वाली थी। उस समय, वह काव्या के साथ इतनी कठोर होने के लिए कबिनेश के अफसोस को नोटिस करता है।


वह काबीनेश पर कुछ संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने का संदेह करता है और रविवार को काबिनेश की गतिविधियों का पालन करने के लिए उसका पीछा करने का फैसला करता है।


 इस बीच, रविवार को काबीनेश को पता चला कि डीएसपी अश्विन प्रताप पेल्मेडु घर के पास शरण ले रहा है और उसी ठग (जिसने सुरक्षा गार्ड को बेहोश कर दिया था) की मदद से वह उन ठगों की मदद से पुलिस अधिकारी बनकर कपड़े पहनता है। स्थानीय ठगों के साथ डीएसपी अश्विन प्रताप का घर भी।


 काव्या ने काबीनेश को डीएसपी अश्विन प्रताप के घर में घुसते हए नोटिस किया और उनके घर में घुस गई।


 "अरे! तुम कौन आदमी हो?" डीएसपी अश्विन प्रताप से पूछा।

 "आपका दानव, श्री अश्विन प्रताप" ठग में से एक ने कहा।

 "ओह! आप सभी कृष्णराज के हत्यारे हैं" अश्विन प्रताप ने कहा।

 "हाँ। अब आप हमारे द्वारा मारे जा रहे हैं" कबिनेश ने कहा।

 "सुरक्षा ... सुरक्षा ..." ने अश्विन प्रताप को मदद के लिए भीख मांगी।

 "वह नहीं आएगा। क्योंकि, हमने उसे बेहोश कर दिया। अब, दूसरे दृष्टिकोण में, काबीनेश इस घर का रक्षक है" उन ठगों ने कहा।


 काबिनेश ने अश्विन प्रताप को बेरहमी से पीटा और खुद को कोयंबटूर जिले के एएसपी, पूर्व-एएसपी अर्जुन प्रताप के छोटे भाई के रूप में भी प्रकट किया, जिसे उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ बेरहमी से मार डाला, जो पीड़ित भी था।


अश्विन यह जानकर मर गया कि वह अर्जुन प्रताप का भाई है। काव्या कबीनेश की क्रूरता की गवाह है और हैरान है। जब वह जगह छोड़ने वाली थी, तो काबिनेश के ठगों ने उसे पकड़ लिया और बंदी बना लिया।

 "कहाँ जा रहे हो, काव्या?" कबिनेश से पूछा।

"काबिनेश। क्या तुम हत्यारे हो? मैंने तुम्हें कभी इस तरह नहीं देखा। तुम्हारा क्या हुआ? क्या तुम एक गैंगस्टर के बेटे हो? ची" काव्या ने कहा।


यह सुनकर, ठगों में से एक ने काव्या को थप्पड़ मारा और कहा, "अगर तुम उसके खिलाफ एक और शब्द बोलते हो, तो तुम्हें मार दिया जाएगा। हां। हमने इन लोगों की हत्या कर दी। क्या तुम्हें पता है कि हम यह सब क्यों कर रहे हैं?"


 कुछ महीनों पहले हुई पिछली घटनाओं का खुलासा कबिनेश और उनके ठगों द्वारा किया जाता है, जो सभी टीम के साथी हैं और एएसपी अर्जुन प्रताप के करीबी सहयोगी हैं। (अतीत की घटनाएं अपने आप सुनाई जाती हैं)


 कबिनेश एक उत्साही और आकर्षक नौजवान था जो हमेशा सभी को खुश करता था और कभी किसी को दुख नहीं देता था। उनके लिए उनके पिता राजेश ही उनकी मां से ज्यादा सबकुछ हैं। वह एक गर्मजोशी से भरा और सतर्क जवान था और देशभक्त विचारधाराओं से प्रभावित है।


 कबिनेश ने सभी से सामाजिक रूप से जिम्मेदार होने की अपेक्षा की और विशेष रूप से वह चाहते हैं कि उनके जैसे युवा अच्छे हों और उनका ईमानदार और नैतिक जीवन हो। हालांकि, उनकी विचारधारा उनके दोस्तों द्वारा स्वीकार नहीं की जाती है और इसके बजाय उन्होंने उन्हें इतनी सतर्कता और जिम्मेदार होने के लिए मज़ाक उड़ाया।


 आगे चलकर, कबिनेश के कुछ दोस्त ड्रग्स, सिगरेट और शराब के आदी हैं, जो तमिलनाडु सरकार के लोगों की बिक्री है। अत्यधिक प्रभावशाली लोगों के शामिल होने के साथ, कोई भी नहीं जानता कि बेचने के कारोबार के पीछे कौन है और ये विशेष रूप से गैंगस्टर्स के समूह द्वारा बेचे जाते हैं।


 कॉलेज के दिनों के दौरान, कबिनेश उनमें से दो के साथ था: एक काव्या और दूसरा अर्जुन प्रताप, उसका सीनियर और एनसीसी छात्रों में से एक। काव्या एक सख्त ब्राह्मण समुदाय से हैं और उनका पालन-पोषण उनके एकल पिता ने किया था, जो काबिनेश को बहुत छूता था। इसके बाद, वह उसके साथ कभी भी कठोर नहीं था और इसके बजाय, उसे बहुत प्यार और स्नेह दिया और उसे खुशी का एहसास कराया।


 अर्जुन प्रताप कोयंबटूर जिले के पास अनाथालय ट्रस्ट में पले-बढ़े एक अनाथ हैं। उनके माता-पिता मुंबई बम विस्फोट 2008 में मारे गए थे और उस समय से, वह आतंकवादियों से नफरत करते हैं और सामाजिक जिम्मेदारी के बारे में कॉलेज के युवाओं के बीच जागरूकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, कुछ के स्वार्थी रवैये के कारण व्यर्थ चला जाता है।


आरंभिक समय में, अर्जुन प्रताप ने काबिनेश को चीर दिया और उसके धैर्य की परीक्षा ली। बाद में, वे करीब हो गए और उनकी बॉन्डिंग जल्द ही भाई की तरह हो गई। अपने माता-पिता के साथ बात करने के बाद, कबिनेश अर्जुन प्रताप को अपने घर ले आता है, ताकि वे हमेशा के लिए भाइयों की तरह बन सकें।


 दिनों के तुरंत बाद, अर्जुन को कबीनेश और उसके परिवार के सदस्यों के प्यार और स्नेह के साथ स्थानांतरित किया जाता है, जिसे वह अपने जीवन में कई दिनों तक याद करता था।


 चूंकि अर्जुन प्रताप अंतिम वर्ष का छात्र था, उनमें से कुछ को छोड़कर कोई भी उसे नहीं जानता, जिसमें काव्या भी शामिल थी। कुछ दिनों के बाद, अर्जुन ने यूपीएससी परीक्षा के लिए नामांकन किया और IPS में दो साल तक प्रशिक्षित रहने के बाद, अर्जुन को कोयंबटूर जिले के ASP के रूप में अपने कुछ करीबी सहायक और टीम के साथियों के साथ कोयंबटूर में अपने हिस्से के रूप में तैनात किया गया था।


 उसी समय में, कबिनेश ने अपने दोस्तों को नशीली दवाओं और कोकीन का उपयोग बंद करने की चेतावनी दी, लेकिन यह व्यर्थ गया। इसलिए, काबिनाश ने विक्रेताओं के समूह को इससे दूर रहने की चेतावनी दी, जो कि उन्हें बताने के बाद भी इसे अमल में लाने में असफल रहे, हम बहुत प्रभावशाली हैं।


 इसलिए, काबिनेश ने उन समूहों के वीडियो को कॉलेज के छात्रों को बेचने के वीडियो रिकॉर्ड किए और इसे Youtube में अपलोड किया जिसमें उनकी बातचीत भी शामिल है, जिसमें वे बताते हैं कि, "ये युवा अपने लाभ के साथ-साथ राजनेताओं के लिए संपत्ति हैं, जो शासन करेंगे इन लोगों को विशेष रूप से बेवकूफ बनाकर, जगह और लूट के संसाधन


 वीडियो यूट्यूब में वायरल हो जाता है और कई माता-पिता और लोगों द्वारा इसे गर्म किया जाता है, जिसमें कुछ युवा भी शामिल हैं। इसके परिणामस्वरूप, पूरे तमिलनाडु में एक व्यापक विरोध प्रदर्शन होता है, जो राज्य में शराब की दुकानों, ड्रग्स और अन्य अवैध गतिविधियों को स्थायी रूप से हटाने की मांग करता है।


 कोई रास्ता नहीं होने के कारण, सरकार कार्रवाई करने के लिए सहमत हो गई और उन्होंने अभियोजकों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें केवल हफ्तों के लिए बंदी बना लिया। हालाँकि, यह सब उनके द्वारा निभाया गया एक नाटक है। लेकिन, वे चुपके से अपने गुर्गे से वीडियो के यूट्यूबर को टैप करने के लिए कहते हैं और आखिरकार, यह एएसपी अर्जुन प्रताप के सामने आया।


संदेह से बचने के लिए, कबिनेश ने अपने भाई के नाम पर वीडियो अपलोड किया है और आखिरकार, डीएसपी अश्विन की मदद से प्रभावशाली लोग अर्जुन के घर में प्रवेश करते हैं, जिससे काबीनेश के माता-पिता मारे जाते हैं और अर्जुन को क्रूरता से घायल कर देते हैं।


 काबिनेश अपने लव बर्ड काव्या के साथ एक लंबी यात्रा में था और यात्रा के बाद वह अपने घर में प्रवेश करता है जहाँ उसे सब कुछ बिखरा हुआ मिलता है ।  मरता हुआ अर्जुन बाद में सबकुछ कबिनेश को बताता है।


 कबिनेश की बांहों में मरने से पहले, अर्जुन उसे उन अपराधियों से बदला लेने के लिए कहता है और युवाओं में जागरूकता भी पैदा करता है। वह मर जाता है जो काबिनाश को छोड़ देता है। वह अपने परिवार के नुकसान के लिए खुद को भी जिम्मेदार ठहराता है और इसलिए अपने किसी भी दोस्त और अपने शुभचिंतक को परेशान नहीं करने का फैसला करता है।


 (कथन समाप्त होता है)


 अर्जुन प्रताप के सहयोगियों में से एक ने कहा, "एएसपी अर्जुन सर के दाह संस्कार के बाद, हमने काबिनेश को मार्शल आर्ट्स में शारीरिक प्रशिक्षण के साथ-साथ एनसीसी के अलावा पुलिस प्रशिक्षण भी दिया।"

 कबिनेश ने कहा, "मैं आपको पीड़ित नहीं करना चाहता। काव्या। इसके बाद, मैंने आपको और मेरे दोस्तों को भी टाल दिया। मुझे खुद जाने दीजिए। मैं एक और नुकसान नहीं देखना चाहता।"


 एक भावनात्मक काव्या ने कबीनेश को गले लगाया और उससे कहा, "काबी। तुम हमेशा मेरी आत्मा हो, दा। मैं तुम्हारी वजह से कैसे पीड़ित होऊंगी? इसके लिए कभी चिंता मत करो। हम तुम्हारे लिए हैं।"


 कबिनेश और काव्या सामंजस्य बिठाते हैं और आगे चलकर उनके दोस्तों और शुभचिंतकों में उनके गुरु और शिक्षक भी शामिल होते हैं, जो उनके कठोर अतीत और त्रासदी के बारे में सीखते हैं। अपने बुरे बर्ताव के लिए कबिनेश के दोस्त उससे माफी माँगते हैं।


 इस बीच, डीएसपी अश्विन की मृत्यु के बाद, अब्दुल कादर नाम का एक नया डीएसपी मुंबई से कोयम्बटूर जिले का प्रभार लेता है। पुणे पुलिस अकादमी में प्रशिक्षित होने के बाद, अब्दुल कादर एक निर्दयी पुलिस अधिकारी है और न तो अपराधियों के लिए दया है और न ही मोचन।


 मुमाबाई के एएसपी के रूप में, अब्दुल बड़े पैमाने पर शहर में आतंकवादियों और गैंगस्टर इकाइयों को खत्म करने में शामिल था और जगह में कई लोगों के लिए एक बड़ा खतरा था। उन्हें अपने बोल्ड और तेज दिमाग के कारण स्थानीय लोगों द्वारा "मुंबई का उद्धारकर्ता" कहा जाता है।

 अब्दुल तेजी से पता लगाता है कि, अभी मारे गए दोनों पुरुष बेहद प्रभावशाली हैं और रविवार को भी मारे गए हैं। इसलिए, उनकी मुख्य धारणा यह है कि हत्यारा या तो स्कूल या कॉलेज का छात्र है। आगे, इन दोनों मामलों में क्रूरता उसे संदेह का कारण बनाती है, यह एक पूर्ण बदला है।


 इसलिए, जांच शुरू करने से पहले, अब्दुल प्रभावशाली पुरुषों के करीबी सहयोगियों से पूछताछ करता है, जिसके माध्यम से उन्हें पता चलता है कि, वे ड्रग ट्रैफिकिंग, आर्म्स ट्रैफिकिंग और उनमें से कई में शामिल हैं, जो कॉलेज और स्कूल के छात्रों के दैनिक जीवन को प्रभावित करता है।


 सभी सबूतों को एकत्र करने के बाद, वह आगे सीखता है कि उन प्रभावशाली पुरुषों, गोकुल, फारूक और कृष्णराज के आदेश के तहत एएसपी अर्जुन प्रताप को मार दिया गया था। अब्दुल खुद के साथ सबूत रखता है और हत्यारे को गिरफ्तार करने के मौके का इंतजार करता है।


इस बीच, फारूक और गोकुल को संदेह है कि, कोई अपने साथियों की हत्या के पीछे है और हत्यारे काबिनाश के बारे में जानने का फैसला करता है, इससे पहले कि वह उन तक पहुंच सके और हत्या कर सके। कृष्णराज के एक गुर्गे की मदद से, जिन्होंने कुछ ठगों (अश्विन के सहयोगियों और काबिनेश के ठगों) को देखा है, वे उन्हें पकड़ते हैं और उन लोगों को यातनाएं देते हैं, ताकि वे कबिनेश के बारे में जानकारी हासिल कर सकें।


 हालांकि, काबिनेश पहले ही जगह पर आ चुका है और दोनों के गुर्गे मारे गए हैं। फ़ारूक और गोकुल के साथ एक द्वंद्व के बाद, कबिनेश ने गोकुल को मार दिया और जब वह फ़ारूक को मारने वाला था, तो उसने उससे पूछा, "काबिनेश। इतना खुश मत हो। तुम केवल जानते थे कि मैं ड्रग तस्कर हूँ। लेकिन, मैं भी आतंकवाद की गतिविधियाँ कर रहा हूँ। । इसलिए, यह आगे भी जारी रहेगा। मेरी तरह, हजारों लोग इस काउंटी के कल्याण को नष्ट करेंगे।


 "आप सभी केवल हजारों हैं। लेकिन, हम सभी लाखों हैं। बहुत खुश मत होइए कि आप हमारे देश को नष्ट कर सकते हैं। पैक बंद करो। भाड़ में जाओ।"


 अब्दुल कादर अपराध स्थल पर आता है और उन्हें देखकर, वह युगल के मृत शरीर को गोली मारता है और जब इस कार्य के लिए उसके सहयोगी द्वारा पूछा जाता है, तो वह उससे कहता है, "ये लोग सुभाष चंद्र बोस या यीशु मसीह नहीं हैं। क्यों। इन मूर्खतापूर्ण मामलों को संभालने से हमारा समय बर्बाद होता है? हमें इसके लिए अपना पैसा और पेट्रोल बर्बाद करना पड़ता है। हत्यारे ने इन अपराधियों को मारने का एक सही काम किया है। अन्यथा वे आने वाली युवा पीढ़ियों को भी खराब कर सकते हैं। महोदय"


 बाद में, अब्दुल ने खुलासा किया कि अब तक पुरुषों को आतंकवादियों ने मार डाला और कुछ ठगों को भी गिरफ्तार किया, जिन्होंने लड़कियों के साथ अपमानजनक शब्दों के साथ खिलवाड़ किया। इसलिए, वह उन्हें कातिल दिखाता है और बाद में, उन्हें एक मुठभेड़ में मार डालता है, क्योंकि ये लोग महिलाओं को परेशान करके जीने के लायक नहीं हैं।


 काबिनेश ने अपना बदला सफलतापूर्वक पूरा कर लिया, खुशी के साथ काव्या के साथ सुलह कर लेता है और उसके साथ उस जगह से भाग जाता है। तीन साल बाद, कबिनेश अर्जुन प्रताप और उसके माता-पिता के नाम पर एक ट्रस्ट खोलता है, जहां अर्जुन की तरह, कई अनाथ बच्चे आए हैं और अब, वह अपनी पत्नी काव्या के साथ खुशी से रहते हैं।

बच्चों के शरीर में कुछ निशान काबिनेश को ड्रग एडिक्ट्स की याद दिलाता है, जो उसके साथ कॉलेज में पढ़ता था और वह अपने भाई की फोटो में एक फूल रखने के लिए उसके कमरे में जाता है ...


 वैकल्पिक समाप्ति: (विशिष्ट संस्करण)


 फारूक और गोकुल की हत्या करने के बाद, काबिना अपने भाई के पुलिस साथियों के साथ जगह छोड़ देता है। उस समय, कादर भी मौके पर आता है और वह उन सभी को गिरफ्तार कर लेता है।

अगले दिन, कबिनेश को अर्जुन के साथियों के साथ अदालत में ले जाया गया। हालांकि, कबिनेश को गिरफ्तार करने के लिए पूरे देश में व्यापक विरोध हो रहा है।


 कबिनेश के कृत्य के प्रयासों की सराहना करते हुए, यहां तक ​​कि उनके कॉलेज के दोस्तों और शिक्षकों ने उन्हें उच्च न्यायालय के सामने रिहा करने का विरोध किया।

 हालांकि, राज्य सरकार काबिनाश की हत्या से नाराज है, एक सरकारी वकील को हत्या के अपने कृत्य के खिलाफ बहस करने के लिए नियुक्त करती है।


 अदालत में, सरकारी वकील निम्नलिखित शब्दों को प्रस्तुत करता है: "आपका सम्मान। आरोपी कबिनेश, एक कॉलेज के छात्र होने के नाते समाज में तीन प्रभावशाली पुरुषों को हिंसक रूप से मार डाला है। अन्य लोगों के लिए एक सबक के रूप में, कबिनेश को मौत की सजा दी जानी चाहिए।"


 "काबिनेश। क्या आपके पास बताने के लिए कोई शब्द है? या आपके पास खुद का समर्थन करने के लिए एक वकील है?" न्यायाधीश से पूछा गया, जिससे काव्या के पेरोल के तहत एक वकील आता है और वह दवा बेचने और वीडियो के सबूत दिखाती है, जिसे काबिनेश ने गोली मार दी थी, जो विभिन्न सबूतों को दिखाते हुए आवाज की पुष्टि करता है।


 अब, कबिनेश ने न्यायाधीश को अपनी बातें बताईं: "जज साहब। मैंने जो किया वह गलत था। कानून को अपने हाथों में लेना और उन्हें खत्म करना अपराध है। लेकिन, बच्चों और कॉलेज के छात्रों को ड्रग्स बेचना भी एक अपराध है। महोदय, यह आने वाली पीढ़ी को भी प्रभावित करता है। मैंने अपने दोस्तों को यह बताने की कोशिश की। लेकिन, उन्हें एहसास नहीं हुआ। सामाजिक जागरूकता पैदा करने के युद्ध में, मैंने अपना परिवार भी खो दिया। मैंने जो किया वह गलत नहीं है सर! "


 सरकारी वकील, यह सुनकर हृदय परिवर्तन होता है और न्यायाधीश के सामने खुद को स्वीकार करता है। कबिनेश को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया, क्योंकि उनका कृत्य उचित था। वह खुशी से काव्या के साथ सुलह कर लेता है।

 तीन साल बाद काबिनेश अब भारतीय सेना में है और उसने काव्या से शादी कर ली, जिससे वह खुशहाल जीवन जी रहा है।


 (सह-लेखक पृथ्वी राज, ऋषि खन्ना, श्रुतिगा और संजय *** हैं। इन चार लोगों को दिए गए क्रेडिट। विचार देने के लिए।)


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller