Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!
Click Here. Romance Combo up for Grabs to Read while it Rains!

Amit Kumar

Inspirational Classics Drama


2  

Amit Kumar

Inspirational Classics Drama


उसकी बेटी ने ऐसा कभी सोच भी नहीं था।

उसकी बेटी ने ऐसा कभी सोच भी नहीं था।

2 mins 155 2 mins 155

उसकी बेटी ने ऐसा कभी सोच भी नहीं था।

इस Photo को देखने के बाद आपको मन में बहुत सारे बेकार और गंदे विचार आ रहे होंगे, क्योंकि मेरे भी आये थे।लेकिन इस तस्वीर की सच्चाई जानने के बाद शायद आपकी आंखों में आँसू आ जाएं। यूरोपीय देश में एक बूढ़े व्यक्ति को भूख से मौत की सजा सुनाई गई थी, उसे जेल में डाल दिया गया था।

सजा ऐसी थी कि उसे तब तक भूखा रखा जाएगा जब तक उसकी मौत नहीं हो जाये। उसकी बेटी ने सरकार से अपने पिता से उनकी मृत्यु तक रोज मिलने की गुहार लगाई। उसे अनुमति मिल गई थी, उसकी लड़की की जेल अधिकारियों द्वारा जांच होती थी, ताकि वह कोई खाने का कोई समान न ला सके।

वह अपने पिता को रोज इस तरह मरते हुए नहीं देख सकती है। और अपने पिता को एक बच्चे की तरह देखती थी। उसने अपने पिता को एक देखभाल करने वाली माँ की आँखों से देखा। इसलिए फिर अपने पिता को ज़िंदा रखने के लिए । वह रोज अपने स्तन से अपने पिता को दूध पिलाती थी। 

(she used to feed him milk by Her Breast on daily basis)

जब इतने दिनों के बाद, वह आदमी मरा नहीं था। सुरक्षा गार्ड को शक हुआ और वे कैदी को देखने गया, लेकिन फिर उसने ऐसा कुछ देखा तो गार्ड का दिल पिघल गया, तो उसने देखा की कैदी की बेटी अपने पिता को ज़िंदा रखने के लिए स्तनपान करा रही थी। 

फिर इसके बाद, उसके दोनों खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था, दोनों को राज सभा Court में भुलाया गया था। फिर जब सैनिक ने उस घटना के बारे में सब को बताया, तो सब की आँख में आँसू आ गए थे। और इस तरह उस बेटी ने अपने पिता को जेल से आज़ादी दिलाई थी।

उसके के बाद क्या हुआ ( What happen after that )

की एक बेटी का अपने पिता को बचाने के लिए इस हद तक गुजर जाने की याद में फिर एक पेंटर ने उनकी तस्वीर बनायीं थी।

वे सबसे महंगी तस्वीरों में से एक थी। यह तस्वीर यूरोपीय चित्रकार "Hans Sebald Beham" ने बनाई थी। ये पेंटिंग अभी भी रोमन चैरिटी में आप इस देख सकते है। यह पेंटिंग अपने पिता के प्रति बेटी के रिश्ते और देखभाल की प्रकृति को दिखने के लिए बनाई गई थी।

यह बेटी (Pero) और पिता (Simon) की कहानी है। एक महिला प्यार और बलिदान से भरी होती है, वह जो भी भूमिका हम सब के जीवन में निभा रही है। कभी-कभी वह हमारी माँ, बहन, पत्नी आदि हो सकती है। अच्छी लगी हो तो अपने Star दे,

तो फिर मिलते है एक और नई कहानी के संग।


Rate this content
Log in

More hindi story from Amit Kumar

Similar hindi story from Inspirational