Keshav singh Rathour

Fantasy Thriller

3.9  

Keshav singh Rathour

Fantasy Thriller

समय की यात्रा

समय की यात्रा

2 mins
254


रिचर्ड और हेडली दोनों असमंजस में थे। उनकी चिंता का कारण उनका दोस्त मोरगन था। मोरगन भी रिचर्ड और हेडली की तरह एक साइंटिस्ट था। रिचर्ड और हेडली का कहना था कि मोरगन 5 साल बाद लैब आया है, लेकिन मोरगन का कहना था कि वह सिर्फ 1 दिन लैब नहीं आया है। रिचर्ड ने मोरगन को 2075 का कैलेंडर दिया और कहा कि यह अभी का समय है तुम 14 दिसंबर 2070 से गायब हो। मोरगन को भी आश्चर्य हुआ कि वह तो 2 दिन पहले लैब आया था। फिर उसने 13 दिसंबर को आराम करने के बारे में सोचा तो उसके अगले दिन 14 दिसंबर को वह लैब आने के लिए घर से निकला। लेकिन पहुंचते-पहुंचते 5 साल कैसे लग गया। सभी सोच रहे थे कि मोरगन आखिर इतने सालों तक कहां गायब रहा। मोरगन के घर से लैब तक के रास्ते में जितने भी सीसीटीवी थे सभी को बारीकी से चेक किया गया। अचानक से एक सीसीटीवी में ऐसी घटना घटी की सबकी आंखें फटी की फटी रह गई। मोरगन एंग्लो कॉलोनी में अचानक प्रकट हो गया, रिचर्ड और हेडली को पहली कामयाबी मिल चुकी थी। उन्होंने 14 दिसंबर 2070 का भी वीडियो फुटेज निकाल लिया उन्हें वहां भी सफलता मिली। 14 दिसंबर 2075 को मोरगन जहां अचानक प्रकट हो गया था उसी जगह से 14 दिसंबर 2070 को मोरगन गायब हो गया था। मामला बहुत पेचीदा था सभी लोग यही सोच रहे थे कि मोरगन को 10 मिनट का रास्ता तय करने में 5 साल कैसे लग गया। सभी प्रमुख वैज्ञानिकों की एक बैठक हुई। बहुत देर तक बहस हुई। अंत में यह फैसला लिया गया कि मोरगन ने समय में यात्रा की थी वह समय में बहुत आगे निकल गए थे। रिचर्ड, और हैडली एक दिन मोरगन से मिलने उसके घर गए। वहां मोरगन तो नहीं मिला लेकिन मोरगन का लिखा हुआ एक पत्र मिल गया। पत्र में लिखा था कि मुझे बीते 5 सालों के बारे में सब कुछ मालूम है तुम लोग इंतजार करो मैं एक-दो दिन में आता हूं। "वर्ष 2098 रिचर्ड आज भी मोरगन का इंतजार कर रहा है। हेडली की मृत्यु कुछ वर्ष पूर्व अटैक आने से हुई। रिचार्ड को पूर्ण विश्वास है कि मोरगन एक दिन जरूर आएगा।"



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Fantasy