Shalini Dikshit

Fantasy

3  

Shalini Dikshit

Fantasy

प्लानर

प्लानर

2 mins
209


आजकल नौकरी मिलना तो मुश्किल काम है तभी प्रिया ने सोचा खुद का कोई काम शुरू किया किया जाए उसमें कुछ आसानी रहेगी शायद पैसे हाथ जल्दी आने लग जाए ।लेकिन समस्या खड़ी हुई क्या काम शुरू करें चारों तरफ दिमाग दौड़ायादिमाग में आया कि मैरिज प्लानर , पार्टी ऑर्गेनाइजर का काम शुरू करें ।इधर-उधर हाथ पैर मारने के बाद एक अच्छा सा काम हाथ लगा उसको नाम दिया मिशन मंगल बहुत अच्छे से उसका काम पूरा हो गया चारों तरफ उसकी वाह वाही भी हुई।

अब प्रिया को भी खुद पर विश्वास होने लगा कि वह ये कर सकती है लेकिन वो और भी अच्छे से करना चाहती थी काम को उसने एक असिस्टेंट रखा जिसका नाम था विक्रम।

प्रिया को थोड़ी चालाकी सूझी उसने विक्रम से कहा- "विक्रम तुमको मेरे लिए एक काम बहुत होशियारी से करना होगा।"

"हां बताइए क्या काम करना है?"- विक्रम बोला।

"तुमको बड़ी बड़ी पार्टी में जाना होगा।"

"अच्छा!! फिर क्या करना होगा? और पार्टीज में मुझे जाने कौन देगा?" विक्रम ने प्रिया की बात को बीच में ही रोक कर अपनी बात पूछी।

"सारा इंतजाम मैं करूंगी तुमको पार्टी में जाकर वहाँ के डेकोरेशन की अच्छी-अच्छी फोटो खींच कर मुझे भेजनी है।"

"फिर आप क्या करेंगी?"- विक्रम ने पूछा

"मैं उनसे आईडिया लूंगी और अपनी पार्टी को बहुत अच्छे तरीके से ऑर्गेनाइज करूंगी जिससे काम अच्छा चल पड़ेगा" प्रिया ने समझाया।

"ठीक है मैं सब समझ गया मैं कर लूंगा।"

कुछ दिनों बाद प्रिया ने एक कार का इंतजाम किया विक्रम के लिए कार का नाम चंद्रयान-2 था ।विक्रम के जाने की सारी तैयारी कर दी।

"तुम चंद्रयान-2 में जाओगे और चुपचाप वहां से मुझे फोटो भेजोगे।"

"ठीक है मैं सब समझ गया।"- विक्रम ने कहा।

विक्रम चल दिया अपने मिशन । प्रिया बेसब्री से इंतजार कर रही है उसके पहुंचने का और लगातार उसके साथ संपर्क भी बनाए हुए हैं अचानक चंद्रयान का दरवाजा खुल गया विक्रम नीचे गिर गया उसका मोबाइल भी टूट गया चंद्रयान को तो पता भी नहीं चला वह आगे निकल गया एक वीरान सी जगह पर विक्रम गिर गया वहीं वीरानी में घूम रहा है उसको कुछ समझ में नहीं आ रहा वह कहां है, रास्ता किधर यह भी समझ में नहीं आ रहा है, मोबाइल टूट जाने से प्रिया से उसका संपर्क भी नहीं हो रहा है।

 प्रिया इधर विक्रम को कोस रही है कि उसने अपना काम ठीक से नहीं किया पता नहीं कहां गायब हो गया ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Fantasy