Adhithya Sakthivel

Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Thriller

मूक बदला

मूक बदला

20 mins
711


चूंकि उसका अंतिम वर्ष का सेमेस्टर मई को आने वाला है, अखिल आसानी से अपना असाइनमेंट और प्रोजेक्ट रिपोर्ट अपने कॉलेज में ले जाता है, ताकि वह अपने प्रोफेसर को जमा कर सके।

 अपनी बाइक से पीलामेडु जाते समय एक अज्ञात अजनबी उसकी बाइक को रोककर उस पर हमला करने की कोशिश करता है। हालांकि, अखिल उसका पीछा करने में सफल हो जाता है। कुछ मिनटों के बाद, वह अपनी बाइक शुरू करता है, होश में आने के अलावा, अजनबी के बारे में संदेह करता है।

 वह कॉलेज पहुंचता है और प्रोफेसर को सफलतापूर्वक अपनी रिपोर्ट देता है। ब्रेक टाइम में अखिल को अपने एक दोस्त राहुल हरिकृष्णा का फोन आता है।

 वह उससे कहता है, "अखिल। उक्कदम बस स्टैंड पर तुरंत आ जाओ दा!"

 "क्यों दा ? क्या हुआ ?" अखिल से पूछा।

 राहुल ने कहा, "दा आप आओ। मैं बाकी को बाद में सूचित करूंगा।"

 अखिल मौके पर जाता है, जिसे राहुल ने बताया। वहीं, अखिल का एक स्कूल का दोस्त शिवा मृत पड़ा हुआ है। घबराकर अखिल उसके पास जाता है। लेकिन, पुलिस ने उसे रोक लिया है।

 "सर। कृपया मुझे छोड़ दें। मुझे उसे देखना है" अखिल ने कहा।

 कॉन्स्टेबल ने कहा, "आप वहां नहीं जा सकते। यह एक दुर्घटना स्थल है।"

 एक जगह उदास बैठे हुए अखिल को एक अनजान फोन करने वाले का अचानक फोन आता है।

 वह कॉल अटेंड करता है।

 फोन करने वाले ने उससे कहा, "हैलो।"

 "यह कौन है ? हाँ। मुझे बताओ" अखिल ने कहा।

 "आस्कु मारो, अस्का मारो ... लुकु विट्टा वर्ल्ड उह मारुम ..." फोन करने वाले ने कहा।

 "अरे। तुम कौन हो यार ? तुमने मुझे अभी क्यों बुलाया है ?" अखिल से पूछा।

 "शांत हो जाओ यार। तुमने दुर्घटनास्थल और अपने मृत दोस्त को देखा है। क्या तुमने लिखित कागज या ऐसी ही कोई अन्य चीज नहीं देखी ?" अजनबी से पूछा।

 अखिल जाता है और कांस्टेबल से मिलता है।

 वह कांस्टेबल से पूछता है, "सर। क्या आपको शिव से कुछ भी मौके पर मिला ?"

 "नहीं पा... कुछ भी नहीं था" कांस्टेबल ने कहा।

 यह सुनकर अजनबी अखिल से कहता है, "अरे जवान खून... शिव की बाईं जेब में है।"

 अखिल ने कांस्टेबल से शिव की बाईं जेब की जांच करने के लिए कहा। जेब में एक छोटा सा कागज होता है, जिसमें "ओल्फ्स टेम" शब्द दिखाई देता है।

 अखिल इस शब्द को देखकर भ्रमित हो जाता है और अब अजनबी उससे कहता है, "अखिल। आप समझेंगे कि मैं कौन हूं, दिनों बाद। लेकिन, पहले यह पता करें कि शिव का वास्तव में कोई दुर्घटना हुई है या उन्होंने आत्महत्या की है।"

 अजनबी ने कॉल काट दिया। बाद में, वह अपने कॉलेज जाता है और शिव से संबंधित कई घटनाओं को याद करता है। लेकिन, उसके दिमाग में कुछ नहीं आता।

 तभी अखिल को पीछे से कोई टैप कर देता है।

 "वह कौन है, हाँ ?" अखिल से पूछा और वह वापस मुड़ गया।

 "आश्चर्य" हरे रंग की साड़ी में और सफेद और चुलबुले चेहरे के साथ चश्मा पहने वार्शिनी ने कहा...

 "ओह! वार्शिनी आओ। अचानक क्यों आया और मेरे कंधे को थपथपाया ?" अखिल से पूछा।

 "इतने दिनों तक, आपने मुझे कभी डायल नहीं किया। आप अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में व्यस्त हो गए और मेरे साथ पर्याप्त समय बिताना बंद कर दिया ... क्या आप एक सच्चे प्रेमी हैं ?" वार्शिनी ने पूछा।

 "शांत हो जाओ प्रिय। मैं हाल ही में पढ़ाई और कुछ समस्याओं में काफी व्यस्त हो गया हूं। इसलिए मैं आपके साथ पर्याप्त समय बिताना भूल गया" अखिल ने कहा।

 वार्शिनी उसे बताती है कि, "वह जानती थी कि क्या हुआ था और राहुल ने उसे सब कुछ बता दिया है, जिसमें शिव की मृत्यु भी शामिल है।"

 "वार्शिनी। मुझे कुछ गड़बड़ होने का संदेह है। शिव एक दुर्घटना में नहीं मारे गए थे। कुछ गड़बड़ है। क्या आप यह नोट देख सकते हैं ?" अखिल से पूछा और उसने उसे वह नोट उसे सौंप दिया।

 जब उसने इसे देखा, तो वह उससे कहता है, "मैंने यह राहुल को भी नहीं दिखाया। मैं इसे पहले आपको दिखा रहा हूं ... बेहतर उत्तर की उम्मीद में।"

 "इस शब्द के बारे में आप क्या सोचते हैं ओल्फ्स टेम, वार्शिनी ?" अखिल से पूछा।

 "मैंने भेड़िये के बारे में सुना। मैंने टीम के बारे में सुना ... यह क्रमशः जानवरों और समूहों का प्रतिनिधित्व करता है। यह ओल्फ्स टेम क्या है ? क्या यह निडर शब्द का प्रतिनिधित्व करने वाला शब्द होगा ?"

 अखिल ने कहा, "नहीं, यह टेम के लिए अर्थ है। लेकिन, इससे पहले यह ओल्फ को बताया गया था। मुझे लगता है कि यह एक गड़बड़ शब्द है।"

 "आपके कहने का मतलब है कि, शब्दों को एक साथ जोड़ दिया गया है" वार्शिनी ने कहा

 अखिल ने कहा, "बिल्कुल वैसा ही। असल में मुझे इसका पता तब चला, जब एक अजनबी ने मुझे इसकी सूचना दी।"

 अखिल द्वारा वर्षी को अजनबी के बारे में सूचित किया जाता है, एक दिन पहले हमले होते हैं और उसे पता चलता है कि मामला काफी गंभीर है।

 "अखिल। मुझे लगता है कि यह काफी गंभीर है। हमें और अधिक सतर्क रहना होगा। मुझे लगता है कि अजनबी के कुछ मकसद हैं। आइए उक्कदम में शिव के बारे में तेजी से जांच करें" वार्शिनी ने कहा।

 वह सहमत हो जाता है और राहुल से मिलता है। उनका दावा है कि दुर्घटनाओं से पहले भी वह ठीक और मस्त थे। उसके किसी मित्र ने कुछ नहीं बताया, यह संदेहास्पद है।

 अंत में जब अखिल जा रहा होता है, तो उसे अचानक शिव के करीबी दोस्त मौलीश के बारे में याद आता है। वह इस बारे में वार्शिनी को सचेत करता है। उसकी मदद से वह पीलामेडु के पास स्थित अपने घर पहुंचता है।

 वहां, अखिल ने मौलीश से उसकी मृत्यु से पहले शिव की किसी भी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में पूछा। शुरू में उसे कुछ याद नहीं रहता। इसके बाद अखिल घर से निकल जाता है।

ह अखिल को फोन करता है और उससे पूछता है, "दा कहां हो ?"

 अ

 लेकिन, अचानक उसे एक दिन पहले शिव के बुलावे की याद आती है। उसने उससे कहा कि, "कोई पिछले कुछ दिनों से उसका पीछा कर रहा है।"

 वखिल ने कहा, "मैं अब कॉलेज के छात्रावास दा, मौली में हूं। मुझे कुछ भी महत्वपूर्ण बताना है।"

 "हाँ दा। यह काफी महत्वपूर्ण और उपयोगी सुराग है। मैं तुरंत आऊंगा" मौलिश ने कहा।

 वह अपनी रेंजर 360 बाइक लेता है और चार सड़कों तक पहुंचने का प्रबंधन करता है। जैसे ही वह अरविंद आई हॉस्पिटल की ओर जा रहा था, ट्रैफिक खड़ा हो गया।

 ट्रैफिक मौलीश को भ्रमित करता है और वाहनों की भीड़ के कारण वह आपा खो देता है। जैसे ही वह अपनी बाइक के साथ ट्रैफिक में जा रहा होता है, वह गलती से अपनी बाइक से नीचे गिर जाता है, जब उसने अपने गियर को नीचे देखा।

 सड़क किनारे फेंके जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। थोड़ी देर बाद, वह एक ध्वनि कर देता है और मौके पर ही मर जाता है।

 इसके बाद, अखिल को दुर्घटना के बारे में सूचित किया जाता है और वह मौलिश के माता-पिता के साथ मौके पर पहुंचता है। फिर वही अजनबी अखिल को फोन करके कहता है, "अखिल। मुझे लगता है कि तुमने अपने दूसरे प्यारे दोस्त को खो दिया है।"

 "अब, आप क्या बताने जा रहे हैं ? क्या मुझे उसकी जेब चेक करनी चाहिए ?" अखिल से पूछा।

 "नहीं नहीं ... इंटरनेट वेबसाइट पर जाएं और इस शब्द को खोजें, "बोर्ग का अभिनय।"

 लेकिन, यह फिल्मों और एक अन्य मामले से संबंधित है, जब उन्होंने इस शब्द को खोजा

 "तुम कौन हो यार ? तुम मुझे ये सुराग क्यों भेज रहे हो ?" अखिल से पूछा।

 "अखिल रुको। समय आने पर आपको जवाब पता चल जाएगा। तब तक, काफी हो जाओ ... चिड़िया के खुलने में बहुत समय है ... अब खेल शुरू होता है" अजनबी ने कहा और उसने कॉल काट दिया।

 अंतिम संस्कार के लिए उनके साथ जाने के बाद, अखिल मौलीश के नुकसान से दुखी होता है और अपने परिवार के सदस्यों को सांत्वना देता है।

 बाद में, वार्शिनी आती है और अखिल से उसके पिता वकील परमशिवम से मिलती है, जो उसे देखना चाहते थे। दोनों को अपने यादगार दिनों की याद आती है ... जैसे कि कैसे अखिल ने अपनी मां को खो दिया और कैसे परमशिवम ने एक एकल पिता के रूप में उनका पालन-पोषण किया ....

 इन बातों पर चर्चा करते हुए, परमशिवम शतरंज के खेल के साथ आते हैं, जो उन्होंने घर में अपने एक दोस्त के साथ खेला था। साथ ही बताया कि वह हार गए। क्योंकि, उन्होंने गेम जीतने के लिए कुछ हथकंडे अपनाए। अखिल इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लेते हैं।

 उस समय जब वे चर्चा कर रहे होते हैं, वार्शिनी अखिल (अपने फोन में एक फोटो देखने के बाद) से पूछती है, "अरे अखिल। क्या आपको निशा याद है ?"

 "कौन सी निशा ?" अखिल से पूछा।

 "आपके 8वीं के सहपाठी। क्या आप भूल गए हैं ?" वार्शिनी से पूछा।

 अखिल कुछ देर सोचता है और उससे पूछता है, "हाँ। मुझे याद है। तुमने मुझे इस समय उनके बारे में क्यों याद दिलाया ?"

 "मैंने एक फोटो देखी है, जो आपके दोस्त राहुल ने भेजी थी। उसने बताया है कि, यह फोटो तब लिया गया था, जब वे 8 वीं में पढ़े थे। क्या हम उन दोनों से मिलें ? आप भी उनके बारे में बहुत कुछ बताते थे, है ना" वार्शिनी।

 अखिल परेशान हो जाता है और उदास होकर अपने कमरे में वापस चला जाता है।

 "अखिल। क्या हुआ ? तुम बिना कुछ बताए अपने कमरे में क्यों जा रहे हो ?" वार्शिनी से पूछा।

 उसके पिता परमशिवम ने उससे कहा, "क्योंकि वह उस प्रश्न का उत्तर देने में असमर्थ है जो आपने उससे पूछा था, माँ!"

 "क्यों चाचा ? क्या हुआ ?" वार्शिनी से पूछा।

 "दोनों मर चुके हैं, कुछ साल पहले। वह घटना को भूलने की कोशिश कर रहा है और आपने उसे इसके बारे में फिर से याद दिलाया। इसलिए वह उस जगह से वापस अपने कमरे में चला गया था," परमशिवम ने कहा।

 (वह कुछ साल पहले हुई घटनाओं का खुलासा करते हैं।)

 अखिल की मां रम्या की डिलीवरी के बाद मौत हो गई थी। मैं बहुत परेशान थी और बहुत रोई थी...आत्महत्या की भी कोशिश की...

 लेकिन, अखिल ने मुझ पर मुस्कान की एक झलक दी। उसकी खातिर, मैंने उसे बड़ा किया और जैसे ही वह मेरे घर आया, मेरे लिए सब कुछ आया ... सफल कार्यालय, लोकप्रियता और वकील के रूप में एक अच्छी छवि।

 जैसे-जैसे मैं अपने व्यस्त समय-सारिणी में व्यस्त होता गया, अखिल को कोई नहीं मिला, उसके साथ समय बिता रहा था। स्कूल के दिनों में उनके साथ सिर्फ उनके दोस्त ही रहते थे।

 उसी समय निशा में प्रवेश किया, जब वह 7वीं में था। वह एक अच्छी, दयालु लेकिन तेज-तर्रार और तेज-तर्रार लड़की थी। वे दोनों दोस्त बन गए। फिर से, अगले वर्ष, लावण्या ने प्रवेश किया और एक सुखी और आनंदमय जीवन जीने के लिए अपने जीवन को पूरी तरह से बदल दिया।

 बाद में मेरा तबादला मद्रास उच्च न्यायालय में हो गया, अखिल ने छात्रावास में रहकर अपने स्कूल को इरोड बीवीजी हाई स्कूल में बदल दिया। मैं मद्रास शिफ्ट हो गया।

 उसने अच्छी पढ़ाई की और अच्छे अंक हासिल किए। लेकिन, समस्या यह है कि उसके दोस्तों ने उसे फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्क पर खींच लिया।

 मैंने शुरुआत में अखिल को सोशल नेटवर्क में न जाने की चेतावनी दी थी। क्योंकि, यह हमेशा खतरनाक होता है और उसे परेशानी में डाल सकता है...

 हालांकि, उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि ऐसा कुछ नहीं होगा। सब कुछ ठीक था जब तक वह दसवीं के दौरान अपने दोस्त राजीव के घर नहीं जाता।

 वहां उन्होंने राजीव के फोन में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल किया और आखिरकार राजीव ने अपने एक दोस्त को अकाउंट लीक कर दिया। अखिल के कुछ दोस्त जैसे शिव और मौलिश उसके प्रति प्रतिशोधी और क्रोधित थे।

 चूंकि, अखिल उनकी कई बुरी गतिविधियों के लिए खतरा बना हुआ है और बहु-आधार पर उनके स्कूल से निलंबन का कारण बन गया है। हालाँकि, वे मिलनसार थे, उन्होंने एक सही मौके की प्रतीक्षा की।

 दुर्भाग्य से, जैसे ही उन्होंने खातों को साझा किया, शिवा और मौलिश ने अवसर का लाभ उठाया और अंततः निशा के साथ बातचीत की।

 उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और इसके अलावा, उसकी तस्वीर, एक स्क्रीनशॉट ले लिया। उन्होंने उसे मॉर्फ्ड न्यूड फोटो भेज दी और उसे अखिल के फोन में यूट्यूब पर लीक करने की धमकी दी।

 इससे नाराज होकर वह उन्हें ब्लॉक कर देती है और साइनाइड खाकर आत्महत्या कर लेती है। इससे अखिल नाराज हो गया और उसने घर में घुसकर मौलीश और शिव को पीटा। हालांकि, उन्होंने बताया कि, "यह सिर्फ एक मनोरंजन के लिए था, उन्होंने इसे पसंद किया और इसे गंभीरता से नहीं किया।"

 "कितना अच्छा कह रहे हो बेवकूफ़ों ? तुम्हारे चंचल रवैये के कारण, निशा के माता-पिता ने भी आत्महत्या कर ली। उसका भाई संदीप अब एएसपी के रूप में हैदराबाद में है। अब हम उसे क्या जवाब देंगे दा ? क्या वह इसे जाने देगा, इतना आसान ?" अखिल से पूछा और उन्हें फिर से पीटा।

 वह उनकी दोस्ती को लगभग समाप्त कर देता है। लेकिन, मैंने उसे ऐसा करने से रोका कि, "कम से कम अब सीख लो कि, सोशल नेटवर्क हमेशा खतरनाक होते हैं। उन्हें माफ करना अपने आप में एक बड़ी सजा है। वे इस घटना के लिए जिम्मेदार होने के लिए बहुत पछताएंगे।" उनके साथ उनकी मित्रता थी।

 लेकिन, अप्रत्याशित रूप से वे सभी एक दुर्घटना में मारे जाते हैं। हालांकि, हम दोनों को ही हमलों के लिए किसी के जिम्मेदार होने का संदेह है।

 परमशिवम उससे अखिल को खुश रखने का अनुरोध करता है। क्योंकि, वह बहुत खुश और हर्षित है, क्योंकि वह हर तरह से और हर समय उसके साथ है।

 वह उससे यह कहते हुए सहमत हो जाती है कि, "अखिल के जीवन में आने के बाद वह भी कुछ दिनों के लिए खुश थी। चूंकि, उसकी माँ की मृत्यु के बाद, उसे एक अच्छा और सुखी जीवन नहीं मिलता है ... वह उसकी वजह से खुश थी।"

 बाद में, अखिल सीटों पर लौटता है और अपने पिता द्वारा बताए गए शतरंज के खेल की याद दिलाता है।

 उसने उससे पूछा, "पिताजी। आपने शतरंज के खेल के बारे में कुछ तरकीबें बताईं! वह क्या था ? क्या आप उस खेल के साथ फिर से आ सकते हैं ?"

 परमशिवम ने कहा, "मैं पहली बार अपने दोस्त के साथ शतरंज का खेल हार गया था।" जब उसने अपने दोस्त से पूछा, "आप इस गेम को कैसे जीत पाए ? आपने दा को कौन सी चाल का पालन किया ?"

 उसने उसे तीन बातें बताईं: "फूल्स मेट, ग्रोब अटैक और बर्ड्स ओपनिंग।"

 "मूर्ख के दोस्त चाचा से आपका क्या मतलब है ?" वार्शिनी से पूछा।

 "फूल के साथी के प्रदर्शन के लिए, व्हाइट को अपने जी-पॉन को दो वर्गों में और उनके एफ-पॉन को पहले दो लगातार चालों में एक या दो वर्गों तक ले जाना चाहिए। ये दो चालें ई 1-एच 4 विकर्ण को कमजोर रूप से कमजोर करती हैं, जो ब्लैक पहली चाल पर अपने ई-मोहरे को स्थानांतरित करने के बाद अपनी रानी को स्थानांतरित कर सकते हैं।

 इसे एक कारण के लिए मूर्ख का साथी कहा जाता है- ब्लैक को इस चेकमेट का संचालन करने के लिए व्हाइट को लगातार दो मूर्खतापूर्ण कदम उठाने चाहिए" परमशिवम ने कहा।

 "ग्रोब के हमले का मतलब है ?" अखिल ने वही उलझे हुए शब्दों को याद करते हुए पूछा, जो उसने दोनों की मौत के बाद शिव और मौलिश की जेब में देखे थे...

 "ग्रोब का हमला उन कुछ उद्घाटनों में से एक है जो व्हाइट के गलत प्रदर्शन करने पर फूल्स मेट को दो चाल चलने की अनुमति दे सकता है। इस चेकमेट को आसानी से टाला जा सकता था यदि व्हाइट ने सामान्य ग्रोब के हमले की चाल 2.Bg2 खेला होता - ऊपर दिया गया चेकमेट रखने के लिए सिर्फ एक और अनुस्मारक है खेल की शुरुआत में घर पर आपका एफ-पॉन।

 यदि आप अपने g-pawn को अपने लाइट-स्क्वेर्ड बिशप के लिए fianchetto में जल्दी ले जाने जा रहे हैं, तो शायद अपने g-pawn को g4 स्क्वायर के बजाय g3 पर ले जाने का प्रयास करें। हम इस लेख में फूल्स मेट पैटर्न को और अधिक देखेंगे" परमशिवम ने कहा।

 "फिर, चिड़िया के खुलने का मतलब चाचा ? क्या यह पिंजरे से एक पक्षी को खोलने जैसा है ?" वार्शिनी से पूछा।

 "बिल्कुल नहीं। लेकिन, यह पिंजरे से पक्षी की रिहाई से निकटता से संबंधित है। बर्ड्स ओपनिंग 1.f4 से शुरू होता है, जो केंद्र में जगह लेता है और e5-वर्ग को नियंत्रित करता है। दुर्भाग्य से, यह कदम व्हाइट के किंगसाइड को भी कमजोर करता है। जैसा कि हमने सीखा है अब कई बार, एफ-पॉन को ओपनिंग में जल्दी ले जाना एक खतरनाक विचार है। अगर ब्लैक को फूल्स मेट के बारे में पता है और वह ओपनिंग में प्यादा को दांव पर लगाने से नहीं डरता है, तो यह भयानक रानी बलिदान चेकमेट केवल छह चालों में हो सकता है "परमशिवम ने कहा।

 अखिल अब अजनबी द्वारा भेजे गए गड़बड़ शब्दों को स्क्रैप करता है और पुष्टि करता है कि, "अजनबी ने शतरंज की चालें जोड़ दी हैं और अब राजा को लक्षित कर रहा है (क्योंकि खेल के अनुसार, राजा को चेकमेट करने के लिए इन चालों का पालन किया जाता है)।

 वह अब निशा के घर जाता है और उसके साथ वार्शिनी के साथ शिव और मौलीश की हत्याओं के बारे में कुछ सुराग जानने की कोशिश करता है। उस समय अखिल ने संदीप को मिले पदकों और पुरस्कारों पर ध्यान दिया।

 वार्शिनी संदीप द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को एक डायरी में देखती है .... मौलीश और शिव के नाम रखती है ... जबकि बाकी को डायरी में नहीं बताया जाता है ...

 हालांकि, अखिल और वार्शिनी के आतंक से संदीप घर में प्रवेश करता है। वह उसे देखता है और वे दोनों आते हैं और एक-दूसरे को आमने-सामने देखते हैं, गुस्से में लाल आँखों से।

 एक छोटी सी हँसी और गले लगाने के बाद अखिल संदीप को गले लगाता है और वह भी उसे गले लगाता है।

 "अखिल। क्या कर रहे हो ?" वार्शिनी से पूछा।

 "देखा नहीं...मैं निशा के भाई को गले लगा रहा हूँ" अखिल ने कहा।

 वार्शिनी ने कहा, "वही था जिसने मौलीश और शिव को मार डाला था। मुझे नहीं पता कि वह किसको मारने जा रहा है ... जबकि, आप उसे गले लगा रहे हैं, सब कुछ जानने के अलावा"।

 "शिव और मोलिश के बाद वह ऋषिकेश की हत्या करने जा रहा है। इसमें क्या है ?" अखिल से पूछा।

 वार्शिनी चकित दिखती है।

 संदीप ने कहा, "आप चकित क्यों दिख रहे हैं वार्शिनी ? क्या आपको संदेह है कि अखिल इस तरह कैसे बोल रहा है ? वह इन हत्याओं के पीछे का मास्टरमाइंड है ... मैं आपको संक्षेप में बताता हूं" संदीप ने कहा ....

 (संदीप द्वारा एक कथन के रूप में जाता है)

 मैंने निशा और उसके माता-पिता का दाह संस्कार किया। यह सुनने के बाद कि निशा की मौत के लिए अखिल जिम्मेदार था, मैंने उसका और उसके दोस्त राहुल का भी अपहरण कर लिया।

 राहुल ने मुझसे उनकी जान बख्शने की भीख मांगी। चूंकि, उन्हें यह नहीं पता था कि, "खाता लीक हो जाएगा और इस प्रकार की समस्याएं पैदा कर देगा।"

 लेकिन, मैं और भी निर्दयी था। फिर, अखिल ने मुझसे कहा था कि, "निशा की मौत के लिए उसे भी वही दर्द था। लेकिन, कुछ नहीं कर पा रहा है, क्योंकि वे दोनों समाज में बड़े हैं। आगे, उसे पता चला है कि एक और आदमी ऋषिकेश है शिवा और मौलिश के अलावा निशा की न्यूड फोटो सोशल नेटवर्क पर लीक कर दी।"

 अखिल के मन में शिव और मौलिश को मारने का विचार आया। लेकिन, उनमें से कोई भी पुलिस द्वारा पकड़ा नहीं जाना चाहिए। इसके बाद, उसने मुझे अजीब कॉल करने वाले के रूप में दिखावा करने, सुराग देने और पुलिस को मामले से ध्यान हटाने के लिए कहा। 12 वीं कक्षा पूरी करने के बाद, वह शिव और मौलिश के साथ निकटता से रहा और उनकी चाल को देखा, उन्हें मारने के लिए एक सही मौके की प्रतीक्षा कर रहा था।

 दो साल की योजना बनाने के बाद, अखिल ने तीसरे वर्ष की पूर्व संध्या पर उन दोनों को मारने की योजना बनाई। चूंकि, उनके मन में कई सपने हो सकते थे और वह चाहता था कि वे मर जाएं, दुख की बात है कि निशा ... हमने इसे पूरी तरह से अंजाम दिया ...

 इसके लिए अखिल के पिता ने भी हमारी मदद की और कुछ बड़े राजनेताओं को रिश्वत देकर जांच से बचने में कामयाब रहे। मैंने फोन पर कुछ दिनों तक शिव को धमकाया। वह मेरे द्वारा एक कार में मारा गया था (जब वह उक्कदम बस स्टैंड की ओर जा रहा था)। लेकिन, हमने इसे एक दुर्घटना की तरह बना दिया। शिव के वध से पहले मैंने एक अजनबी को अखिल को मारने के लिए भेजकर नाटक का मंचन किया था...

 बाद में, मौलिश ने अखिल को बताया कि, वह अखिल के घर आ रहा है और उसने उसकी बैकलाइट को लोहे की रॉड से मारकर मार डाला (ट्रैफिक में, जिसके कारण मौलिश ने पीछे मुड़कर देखा) ... सड़क के और मारे गए।

 (कथा समाप्त होती है)

 "आखिरकार अब हम ऋषिकेश को एक इंजेक्शन के साथ उसके मुंह में साइनाइड डालकर उसे मारने जा रहे हैं" अखिल ने कहा।

 "अखिल। कानून को अपने हाथ में लेना एक दंडनीय अपराध है" वार्शिनी ने कहा।

 "अगर कानून अपने हाथ में लेना दंडनीय अपराध है, तो खाता लीक करना भी अपराध है। उन दो लोगों की वजह से, मेरी बहन ने शांति खो दी। उसकी वजह से, मैंने उसे और मेरे माता-पिता को खो दिया। कानून कहां गया बार ? क्या किसी ने इस पर ध्यान दिया ? क्योंकि, वे सभी प्रभावशाली पुरुष हैं। अखिल। जब तक वह हमें नहीं बताती, चलो उसे मारें नहीं। वह भी मेरे लिए एक बहन की तरह है। बस एक मिनट रुको!" संदीप ने कहा।

 "ठीक है भाई" अखिल ने कहा।

 "सोशल मीडिया हमेशा खतरनाक होता है। न केवल सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम। यहां तक ​​​​कि हमारा अपना फोन भी एक खतरा है, इस वर्तमान तकनीक में। ऐसे लोग तकनीक का उपयोग अपने फायदे के लिए कर रहे हैं। अच्छी चीजों के लिए नहीं। लेकिन, बुरे के लिए सेक्स करना, न्यूड फोटो लेना आदि बातें। इस तरह के लोगों के मरने से लोगों के मन में डर पैदा हो जाएगा, जो एक महिला का जीवन खराब करने की कोशिश करते हैं। मैं आपको मजबूर नहीं करूंगा। एक लड़की के रूप में, कुछ समय के लिए सोचें और बताओ यह आदमी ज़िंदा रहे या नहीं!" संदीप ने कहा।

 थोड़ी देर सोचने के बाद, वार्शिनी कहती है, "भाई। निशा की तरह, एक और निशा को नहीं मरना चाहिए। महिलाओं की शांति के लिए और लोगों के मन में सबक पैदा करने के लिए, जो सोशल नेटवर्क का दुरुपयोग करने की कोशिश करते हैं, इस आदमी को बेरहमी से मरना चाहिए .... उसे मार डालो।"

 अखिल ने कहा, "शानदार निशा। अब आप एक सच्ची महिला साबित हुई हैं।"

 "भाई। अब हम सीधा बदला लेंगे ? अभी तक तो हमने खामोश बदला ही लिया..." अखिल ने कहा।

 "ज़रूर दा..." संदीप ने कहा और वे कमरे में प्रवेश करते हैं, जहां उन्होंने ऋषिकेश को बांध दिया है।

 वह आदमी होश में आ गया है और वह अखिल से कहता है, "नहीं अखिल। कृपया मेरी जान बख्श दो ... कृपया।"

 अखिल ने कहा, "निशा की मौत आप सभी की वजह से हुई है... क्या आप उसे फिर से इस दुनिया में ला सकते हैं ? आप सभी की वजह से, निशा जैसी कई महिलाओं को भुगतना पड़ेगा ... इसलिए आपके लिए मरना बेहतर है" अखिल ने कहा और वह इंजेक्शन लगाता है सायनाइड ... उसकी आँखों से आँसू के साथ ... जब से, वह अपने ही दोस्त को मार रहा है।

 एक दर्दनाक मुस्कान के साथ ऋषिकेश उसे देखता है।

 अखिल नीचे गिर जाता है और रोते हुए उससे कहता है, "तुमने ऐसा दा क्यों पसंद किया ? इतनी सस्ती गतिविधि। तुम्हारी वजह से, वह मर गई ... मैं आप सभी को अपना परिवार मानता था ... लेकिन, आप सभी ने मुझे धोखा दिया। ..पहले तो तुम्हें मारने का मन नहीं हुआ...लेकिन, निशा की वजह से मैंने तुम्हें मार डाला..."

 "अखिल। अगर मुझे अपनी गलतियों का एहसास नहीं होता तो मैं नरक में पहुंच जाता। मैं निशा की मौत का कारण रहा हूं, भाई। मुझे खेद है" ऋषिकेश ने संदीप के पैरों पर गिरते हुए कहा। बाद में उसके मुंह से खून आने से उसकी मौत हो गई....

 अखिल की आंखों से आंसू आ जाते हैं...अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में असमर्थ, वह जाता है और दीवार में खड़ा हो जाता है... उसी समय, इस मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी ने संदीप को मामले से जुड़ा हुआ पाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

 "अखिल। तुम और वार्शिनी इस जगह से चले जाओ" संदीप ने कहा।

 "क्यों भाई ? क्या हुआ ?" अखिल से पूछा।

 संदीप ने कहा, "पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आ रही है..अगर वे आपको ढूंढते हैं, तो आप पकड़े जाएंगे। कृपया..यहां से चले जाओ।"

 यह सुनकर अखिल चौंक जाता है और संदीप से भिड़ जाता है।

 अब, वह उससे कहता है, "उसने समानांतर रूप से अपने दूसरे फोन का इस्तेमाल किया और पुलिस अधिकारियों को धमकाया। उन्होंने जांच को नहीं रोका और इसे गुप्त रूप से जारी रखा। मुझे अपने सिम कार्ड के कारण इस मामले से जुड़ना पड़ा।"

 संदीप को पता चलता है कि पुलिस ने लगभग सभी जगहों को घेर लिया है ....वर्षिनी और अखिल को उनसे बचाने के लिए, वह अपनी बंदूक लेता है और उन्हें बंधकों के रूप में पकड़ने का नाटक करता है ...

वह उन्हें वार्शिनी और अखिल (जो वह ऐसा करने का नाटक करता है) दोनों को मारने की धमकी देते हुए दूर जाने के लिए कहता है।

 कोई रास्ता नहीं बचा और कोई भी पीछे नहीं हटता, संदीप ने गिलास को गोली मार दी, वापस पुलिस अधिकारी के सिर पर। धमकाया और आत्मरक्षा के कार्य के रूप में पुलिस ने संदीप को गोली मार दी।

 बाद में जब मीडिया वाले मामले के बारे में पूछते हैं तो पुलिस अधिकारी बताते हैं, ''सोशल मीडिया कई बच्चों और युवाओं के लिए एक बड़ा खतरा रहा है. संदीप ऐसे नेटवर्क का शिकार है. संदीप की छोटी बहन की वजह से उसके परिवार ने खुदकुशी कर ली. वह बन गया. मानसिक रूप से अस्थिर और अपनी बहन की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को मार डाला। जैसे ही उसने दो निर्दोषों को मारने की कोशिश की, हमने उसे गोली मार दी। सभी माता-पिता से मेरा अनुरोध है। कृपया अपने बच्चों को मोबाइल फोन या सोशल नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति न दें क्योंकि, वे सब हमसे खामोश बदला ले रहे हैं..."

 वह जगह से चला जाता है। जबकि वर्षािनी और अखिल उदास होकर अपने घर वापस चले जाते हैं। दो दिनों के बाद, उन्होंने अपनी अंतिम वर्ष की परीक्षा समाप्त की और कुछ दिनों के बाद, परमशिवन के आशीर्वाद से शादी कर ली।

 तीन साल बाद अखिल और वार्शिनी उनका समर्थन करते हुए राहुल के साथ संदीप के नाम पर भरोसा चला रहे हैं. वे बच्चों की देखभाल कर रहे हैं, ध्यान से ... हर समय सतर्क रहना ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller