Abhishek Singh

Romance

4.8  

Abhishek Singh

Romance

मैं भी किसी का क्रश था

मैं भी किसी का क्रश था

2 mins
435


ये कहानी शुरू होती है 2009 से..

उस समय की दो सुपर हिट फिल्म रब ने बना दी जोड़ी और "गजिनी"जिनके गीत आज भी मुझे उन पलों की याद दिलाते हैं, जब मैं 10th की पढ़ाई दुबारा कर रहा था,एक उमीद के साथ कि इस बार मैं फर्स्ट डिवीज़न से पास होके ही रहूँगा। तब मैंने अपनी पहली कोचिंग बदलने का निर्णय ले सिग्मा कोचिंग जॉइन की।

मैं प्रति दिन सुबह की क्लास में नियमित रहता था।मेरे बैच में कुल 5 विद्यार्थी थे,जिसमें 4 लड़के(विनीत,राहुल,अशोक और मैं ) और 1 लड़की जिसका नाम संध्या था।इनमें से हम तीन विनीत,संध्या और मैं साइंस के अलावा इंग्लिश ग्रामर की भी क्लास लेते थे।


अब हमारे कोचिंग क्लास को दो महीने बीत चुके थे।उस दिन सुबह हम साइंस के क्लास में थे,तब एक नया दाखिला हुआ। मैं अंदर ही अंदर से बहुत ख़ुश हुआ और विश किया कि काश वो हमारे क्लास में आये । खिड़की के पास बैठ के यही सोच रहा था,तभी विनीत ने कहा वो हमारे क्लास में नहीं आएगी,और मैं एक झलक ही देख पाया था कि वो आगे बढ़ते हुए मेरे क्लास को क्रॉस कर गयी।

क्लास के बाद मैं जल्दी से निकला और उसे ढूँढने लगा,ये दिखावा करते हुए कि सब नॉर्मल है,विनीत को न पता चले नहीं तो मज़ाक़ बनाएगा। पर वो कहीं नहीं दिखी और मुझे यक़ीन हो गया की वो हमारे क्लास की नहीं।उदास मन से साइकिल चलाते हुए किशोर कुमार के गीत(गाता रहे मेरा दिल..तूही मेरी मंज़िल..)गुनगुनाते हुए घर गया।


अगले दिन गुरुवार था,हिंदू धर्म के अनुसार लड़कियों के लिए विशेष व्रत प्रथा जो आज भी प्रासंगिक है। मैं फिजिक्स की क्लास के बाद केमिस्ट्री की क्लास ले रहा था,तभी मैंने देखा क्लास रूम के गेट पे एक लगभग 5.8 फुट के हाइट की पीले सूट में खुले बाल हवा में हल्के लहराते रंगीन(लाल और पीला) दुपट्टा और अपने सिने में दबाये बुक्स लिये अंदर आने को प्रयासरत थी, मैं आँखो में देख ही पाता कि मे आई कम इन बोल मुझे क्रॉस करते हुए पीछे के बेंच पे संध्या के साथ बैठ गयी ।शैम्पू किए बालों की ऐसी ख़ुशबू जिससे मैं पहले कभी परिचित नहीं था कुछ बूँदों के छींटों के साथ मुझ पे छोड़ गयी। वो पल मानो जिसका ऐहसास मुझे पहले कभी नहीं हुआ मेरे अंदर एक अद्भुत सी ऊर्जा का संचार कर गयी और मेरे हृदय में एक सुखद सा ऐहसास जागा होठों पे मुस्कान आ गयी।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance