Turn the Page, Turn the Life | A Writer’s Battle for Survival | Help Her Win
Turn the Page, Turn the Life | A Writer’s Battle for Survival | Help Her Win

anuradha nazeer

Drama

4.6  

anuradha nazeer

Drama

कदम उठाए गए

कदम उठाए गए

4 mins
143


रामनाथपुरम के एक व्यापारी का बेटा 27 वर्षीय वकील कुछ महीने पहले इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा था।

यह देखते ही, व्यापारी का बेटा उस पृष्ठ पर चला गया और अपने विवरण दर्ज कर रहा है। अपने सेलफोन नंबर को दर्ज करने के अगले मिनट के बाद, कुछ अभिनेत्रियों की तस्वीरें सामने आईं और पूछा गया कि किससे मिलना है।

युवक अभिनेत्री काजल अग्रवाल से मिलना चाहता था और फिल्म पर क्लिक करता था। यह सूचना दी गई है कि प्रवेश शुल्क रु।

तदनुसार, वादी ने अपने बैंक खाते के माध्यम से पैसे का भुगतान किया है। कुछ ही समय बाद उन्हें अपने सेल फोन नंबर पर एक पुष्टिकरण एसएमएस मिला। आया था।

वादी खुश है कि अभिनेत्री काजल अग्रवाल से मिल सकती है और उसे अपने घर ला सकती है। लेकिन लगता है उसने किसी को इसके बारे में नहीं बताया।

इस बीच, वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के अनुसार, उसे वादी ने बताया, जो रुपये का शिकार था। गुप्त रूप से पूछताछ की

उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि वादी संपन्न परिवार से है। इसलिए वे उसे किसी तरह से फंसाने की योजना बनाते हैं और इस तरह पैसा निकालते रहते हैं।

कुछ दिनों में, उन्होंने उसे सूचित किया कि यदि वह बैंक खाते में भुगतान करती है, तो वह उसे काजल अग्रवाल के स्थान पर ले जाएगी और मिलने की व्यवस्था करेगी। लेकिन वादी, जो उस समय सतर्क था, ने महसूस किया कि यह एक धोखाधड़ी थी और पैसे भेजने से इनकार कर दिया।

तभी वह सदमे में इंतजार करने लगा। अगले कुछ मिनटों में, उन्हें और कुछ अन्य महिलाओं और अभिनेत्रियों को लड़के के सेल फोन नंबर पर अश्लील वीडियो और वीडियो भेजने के लिए भेजा गया।

वादी ने तुरंत छवियों को साफ़ करने के लिए क्लर्क से संपर्क किया। रिश्तेदारों, दोस्तों और सोशल मीडिया पर धमकी दी जाती है कि अगर वे उनके लिए भुगतान नहीं करते हैं तो वे अश्लील तस्वीरें भेजेंगे।

पारिवारिक सम्मान को ध्यान में रखते हुए, वादी उन धोखेबाजों के जाल में पड़ गया है। उन्होंने तीन किश्तों में 60 लाख रुपये अपने बैंक खाते में भेजे थे।

उन्होंने इस पैसे को ले लिया है और पैसे मांगने की जहमत उठाते रहते हैं, यह सोचकर कि वह एक सुनहरा गुंडा है। हालांकि, वादी उदास रहता है, यह कहने में असमर्थ है कि क्या हुआ।

एक समय पर उन्होंने आत्महत्या करने का घातक निर्णय भी लिया। वह फिर बिना कुछ कहे घर से निकल गया।

व्यापारी और उनके परिवार को उनके स्नेही बेटे के गायब होने से दुःख हुआ। कई स्थानों पर उन्हें खोजने में असमर्थ, उन्होंने आखिरकार पुलिस की मदद मांगी।

पुलिस ने गंभीर कार्रवाई की और कोलकाता में युवक को बचाया। पूछताछ के बाद ही अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उसे इंटरनेट के माध्यम से 60 लाख रुपये का नुकसान हुआ।

रामनाथपुरम जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश मीणा ने कहा:हम व्यवसायी के बेटे को सक्रिय रूप से खोज रहे हैं क्योंकि वह गायब था। इस पर वादी ने अपने सेल फोन पर अपने पिता को फोन किया और कहा कि वह खुद की तलाश न करें और आत्महत्या न करें क्योंकि वह जीना नहीं चाहता था।

इसलिए जब उन्होंने वादी के सेल फोन के बारे में पूछा, तो पाया कि वह कोलकाता में रह रहा था। इसके बाद, पुलिस ने वहां की पुलिस को सूचित किया, और उस होटल में प्रवेश किया जहां वादी रह रहा था और उसे बचाया और हमें सौंप दिया। वादी से पूछताछ करने के बाद ही इंटरनेट पर धोखाधड़ी की पूरी जानकारी मिली।

इसके बाद हमने उसके द्वारा भुगतान किए गए बैंक खाते से पूछताछ की। हमने उनसे पूछताछ की क्योंकि यह ज्ञात था कि शिवगंगा जिला देवकोट्टै भवनाकोट्टई मणिकंदन से संबंधित था। मणिकंदन ने कहा, “मेरा दोस्त गोपालकृष्णन उर्फ ​​सरवनकुमार (37) सिनेमा बना रहा है। कोई व्यक्ति फिल्म निर्माण के लिए आपके बैंक को पैसा भेजेगा

उसने कहा कि जब वह पैसे भेजेगा तो वह सब कुछ मेरे पास वापस ले जाएगा। उसके कहते ही पैसा आ गया। मैंने सरवनकुमार को भी लिया। उसकी जानकारी के अनुसार, हमने सरवनकुमार को बंद कर दिया था, जो चेन्नई के अशोक नगर में रह रहा था। यह पता चला कि उसने रामनाथपुरम के व्यापारी के बेटे से पैसे निकाले थे। इसलिए हमने सरवनकुमार को गिरफ्तार किया और उसे अदालत में पेश किया। घटना में शामिल दो और लोगों को पकड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं।


Rate this content
Log in

More hindi story from anuradha nazeer

Similar hindi story from Drama