Adhithya Sakthivel

Thriller Action

4  

Adhithya Sakthivel

Thriller Action

जंगल के पीछे

जंगल के पीछे

10 mins
307


आदमियों के एक समूह ने मुझे घेर लिया, मेरा मज़ाक उड़ाया। उन्होंने कॉलेज में 15 से 25 दिनों के लिए पूरी यातना दी। मेरे समर्थन में कोई हाथ नहीं दे सकता। यह आने वाले दिनों में और भी बुरा था और मुझे उनकी दुश्मनी से छुटकारा मिल गया।किसी ने भी मुझ पर विश्वास नहीं किया और कॉलेज में शिक्षकों सहित मेरे खिलाफ खड़ा हो गया। मैं अपनी बेगुनाही साबित नहीं कर पा रहा था। एनसीसी में भी, सभी ने मुझे प्रताड़ित किया। क्या मुझे इस तरह का जीवन जीना चाहिए या रहस्य सुलझाना चाहिए?


 मेरे दोस्तों और शिक्षकों की दुश्मनी का कारण क्या है? उन्होंने मेरे साथ ऐसा क्यों किया? कारण है मृत्यु। एक दोस्त, जिसके साथ मैं करीबी रहा हूँ, रहस्यमय तरीके से कुछ लोगों द्वारा मारा गया था और मुझे इसके लिए फंसाया गया था। इन कठिन समय में, किसी ने समर्थन नहीं दिया। लेकिन, मेरी किस्मत में, एक कट्टर मध्यमवर्गीय परिवार का एक दोस्त, जिसका नाम है, सकथिवेल। ए.के.


 "क्यों दोस्त? इतने सारे दोस्त मेरे खिलाफ थे। तुम मेरा समर्थन क्यों कर सकते थे?" मैंने उससे पूछा।


 "मुझे अपने भोलेपन पर विश्वास है, अपने दोस्त की मौत पर अपना चेहरा और दुख देखने पर।" सकथिवेल ने कहा।


 बचपन से ही मुझे बहुत तकलीफ हुई। मेरा नाम साईं आदित्य है। मैं एक अमीर परिवार में पैदा हुआ था और उनके लिए एक सेलिब्रिटी के रूप में मैं एकमात्र पुरुष हूं जो पुरुष वंशानुक्रम के रूप में पैदा हुआ और बाकी सभी परिवार में महिला हैं। मैं तब तक सभी के लिए अच्छा और सभ्य था जब तक कि मुझे राज्य बोर्ड स्कूल से पोलाची में एक आईसीएसई स्कूल में स्थानांतरित नहीं किया गया था। हालांकि मैंने अच्छी तरह से अध्ययन किया, मैं अंग्रेजी में संवाद करने में असमर्थ हूं और मेरे दोस्तों द्वारा मेरा मजाक उड़ाया गया।

आग से भयंकर रूप से, मैं अंग्रेजी सीखने में कामयाब रहा और इतनी धाराप्रवाह बात की, जिसने स्कूल में सभी को प्रभावित किया। तब तक, मैंने अपना नाम स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्र में से एक के रूप में रखा और मैं अपना नाम रखने में सफल रहा।यहाँ, मैं 8 वीं कक्षा में निशा नाम की एक लड़की से मिली और वह मेरी अच्छी आत्मा और प्रकृति की मदद करने पर विचार करने के लिए मेरे करीबी दोस्त बन गए। बाद में, मैं फिर से बैंगलोर के एक सीबीएसई स्कूल में बदल गया और मुझे अपने माता-पिता द्वारा बहुत अधिक अध्ययन पर जोर दिया गया और मैं 10 वीं कक्षा में अव्वल रहा।यहाँ, मैं अपनी छुट्टी खो देता हूँ और मैं यहाँ एक दुखवादी बन जाता हूँ। अपने परिवार के लिए बहुत अधिक घृणा पैदा करना, मैंने अच्छी तरह से अध्ययन किया और 12 वीं में अच्छे अंक हासिल किए और मेरे अच्छे व्यवहार और प्रकृति की मदद की। हालांकि, मैंने कॉलेज में अपने दोस्तों को बहुत समर्थन दिया, अंततः मैंने इस प्रकार, अपने परिवार को त्याग दिया और हॉस्टल में दाखिला लिया। मेरे माता-पिता अपमान को सहन करने में असमर्थ थे और उन्होंने मुझे यह कहते हुए शाप दिया कि वह एक दिन उनके महत्व को समझते हुए उनके पास आएगा।


 मैंने अपने परिवार और पोलाची से मिलने की कभी कसम नहीं खाई। अपने शिक्षाविदों और एनसीसी पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए, मुझे अपने चरित्र में इतने बदलाव मिले, जितना मैंने चाहा और प्राप्त किया।मेरी इच्छा से अधिक, भगवान ने पूरी की है, जैसा कि मैंने एनसीसी के कारण पूरे भारत में देखा और मुझे अपने माता-पिता को चोट पहुंचाने की अपनी गलतियों का एहसास हुआ। चूंकि, उन्होंने मुझे शाप दिया है, इसलिए मैंने उनसे मिलने और न जाने का फैसला किया।लेकिन, मेरे लिए मुसीबतें अलग तरह से आईं। मैं अपने कॉलेज में अपने प्रतिष्ठित स्कूल के दोस्त, निशा से मिला। अब भी, वह मेरी करीबी दोस्त है। जब मुझे 10 वीं कक्षा में कठिन और कठिन स्थिति मिली, तो उसने मुझे इससे बाहर आने में मदद की।मेरे एक मित्र ने मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट का दुरुपयोग किया और मेरे जीवन में एक कहर पैदा कर दिया, जो उसके द्वारा हल किया गया था। हालाँकि, उसने कुछ कारणों से तीन साल तक मेरे साथ बात करना बंद कर दिया और मैं भी कुछ व्यस्त कामों के कारण उसे भूल गई।


वह अब मुझसे मिलीं और मैंने उन्हें एक महीने के लिए उनके साथ रहने के दौरान मूडी और परेशान होने के लिए मनाया। जब मैंने उनसे इस बारे में पूछा, तो उन्होंने अन्य छात्रों के सामने मेरे साथ कठोर व्यवहार किया।अपमान हुआ, मैंने गुस्से में उसे थप्पड़ मार दिया और वहां से निकल गया। लेकिन, अगले दिन, वह कॉलेज के परिसर में मृत पाई गई और सभी ने मुझे गुस्से में देखा। जैसा कि उसने लिखा है कि, मैं उसकी मौत के पीछे का कारण था, हर कोई मेरे खिलाफ खड़ा था और मुझे आश्चर्य था कि निशा आत्महत्या कर लेगी।आखिरकार, यह मेरा करीबी दोस्त, रागुल, एक अमीर और प्रभावशाली लड़का था, जिसने मुझे केस से बाहर निकालने में मदद की। शिक्षकों और छात्रों सहित सभी ने मेरे खिलाफ खड़े होकर मेरा मज़ाक उड़ाया।


अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए अब मेरे लिए एक दोस्त आया है, जिसका नाम साक्षी है। उनके समर्थन से, मैंने यह जानने का फैसला किया कि निशा मेरे पास एक महीने में क्यों आई? और उसकी मौत के पीछे क्या रहस्य है?हमने निशा के माता-पिता से मिलने का फैसला किया लेकिन, उन्होंने मुझे मौत के पीछे का कारण बताते हुए घर से बाहर निकाल दिया। जब हम आगे बढ़ रहे थे, कुछ लोगों ने मेरा पीछा किया और साक्षी और मुझ पर बुरी तरह से हमला किया।सड़क पर हमारे बचाव के लिए कोई नहीं आया और हम आखिरकार मेरे दोस्त अबीनेश द्वारा बचा लिए गए, जिसने अब मेरी मासूमियत पर विश्वास कर लिया है और उसने हमें बचा लिया।


अबीश और साक्षी के समर्थन के साथ, मैंने निशा के हत्यारे और इसके पीछे के कारण के खिलाफ शिकार करने का फैसला किया। एक बार याद करने के लिए, निशा के दोस्त मेरी घनिष्ठ मित्रता के लिए ईर्ष्या कर रहे थे और एक दिन, उन्होंने उडुमलाई में मेरे खिलाफ एक पीछा हमला किया और मैं भागते हुए बस में और भय से उनसे दूर भाग गया, मैं कभी भी उडुमलाईपेट नहीं गया।बाद में, मैंने एक ऐसे गुर्गे से मुलाकात की, जिसने मुझ पर हमला किया और सक्ती की मदद से, मैंने और अबीनेश ने उसे पकड़ा और पूछताछ के लिए एकांत जगह पर लाया।


 "अरे। हमें बताओ, तुमने मुझ पर हमला क्यों किया?" सक्ती ने पूछा।


 "सक्ती। अगर हम इस तरह से पूछेंगे तो वह सच कबूल नहीं करेगा। अगर हम उसे एक इलाज देते हैं, तो स्वचालित रूप से वह सच्चाई को खत्म कर देगा" मैंने उसे कहा।


 "यदि आप सच्चाई कबूल नहीं करते हैं, तो देखें कि जहर का इंजेक्शन है। हम आपको इंजेक्शन देंगे और आप धीरे-धीरे मर जाएंगे।"


 "नहीं। कुछ मत करो। मैं बताऊंगा" आदमी ने कहा।


 "यह आपका मित्र, हर्षित था, जिसने आपके खिलाफ एक हमले का आयोजन किया है" लड़के ने कहा।


 "क्या! हर्षित!" मैंने कहा।


 "आप पहले से ही उस आदमी को जानते हैं। उसने बताया, वह आपका शत्रु है। यह आपकी वजह से है, वह उनके लिए विरोधी बन गया है"


 "हमें स्पष्ट रूप से बताएं," शक्ति ने कहा।


 "आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को लीक करने के लिए और अपने एक दोस्त हरिनी के बीच तबाही मचाने के लिए हर्षित का अपमान और अपमान किया। लेकिन, उसने आपको अपना सबसे अच्छा दोस्त माना, भले ही उसने गलती की हो। अपमान करने में असमर्थ, वह इंतजार कर रहा था।" आपके खिलाफ बदला लेने के लिए और समय आ गया और उसने निशा की मौत के सुनहरे अवसर का इस्तेमाल किया और आपको इसके पीछे का कारण बताया।


 "क्यों वह उस के लिए एक हमले की परिक्रमा करनी चाहिए?" सक्ती ने पूछा।


 "वह निशा की मौत के पीछे अधिया की पूछताछ को पसंद नहीं करता है और उसने मुझे उस पर हमला करने के लिए कहा और इसलिए, मैंने ऐसा किया।"


 हम उसे छोड़कर हर्षित से भिड़ने गए।हालांकि, उन्होंने मुझसे कहा कि, निशा की मौत के पीछे वह मास्टरमाइंड नहीं है, जब मुझे उनकी भागीदारी पर शक हुआ। चूंकि, वह मुझसे नाराज़ था, लेकिन हत्या करने की हद तक नहीं।मुझे घृणा और पीड़ा महसूस हुई, क्योंकि हम हत्यारे को पकड़ने में असमर्थ थे। जैसा कि कोई भी निशा के करीब नहीं है, हमें छोड़ दिया गया था। उस समय, केरल के मेरे मित्र चैतन्य ने मुझे फोन किया और मैंने भ्रम की वजह से उनके कॉल को लटका दिया।अचानक, मैंने उसकी तरफ देखा और 8 वीं कक्षा में उसे अपना करीबी दोस्त बताया। वह और निशा प्यार में थे और करीब थे, जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं क्योंकि मैं उनके लिए एक करीबी दोस्त था। आखिरकार, वे दोनों गलतफहमी के कारण 8 वीं कक्षा में टूट गए।


 चूंकि, मैं और निशा उस समय संघर्ष में थे, मैं असहाय था और आखिरकार, उनकी समस्या से दूर हो गया। चैतन्य और मैं हमारी दोस्ती में और मजबूत हुए। बाद में, हम अपने कॉलेज के दिनों में अलग हो गए।यह यहाँ है, फिर से निशा ने मेरे जीवन में प्रवेश किया और मेरे साथ घनिष्ठ मित्र बन गई। अब, मुझे एहसास हुआ कि वह परेशान क्यों थी। वह अपनी मेडिकल की पढ़ाई के लिए केरल में रही हैं और वहां उन्होंने चैतन्य से उसी संस्थान में मुलाकात की है। कुछ संघर्षों के कारण, उसने इस कॉलेज में प्रवेश किया और मुझसे तब झगड़ा हुआ जब मैंने उससे परेशान होने का कारण पूछा।


 हालांकि, अगले दिन, वह गलियारे में मृत पाई गई और वास्तविक में, मैं उस समय ऊटी के पास एक हिल स्टेशन में था। मैं असमंजस में पड़ गया। मेरे जाने के बाद निशा से मिलने कौन आया होगा? बिना कोई जवाब दिए मैं निराश हो गया। अब, फिर से एक याद मेरे दिमाग में आई। जब मैं ऊटी से अपने कॉलेज के लिए लौट रहा था, मैंने चैतन्य को एक बाइक में देखा लेकिन, उसने अपनी बाइक तेज कर दी और अब, मुझे शक था कि उसने निशा की हत्या कर दी होगी।


अपने कॉलेज से छुट्टी लेकर, मैं, शक्ति और अबिनेश केरल के लिए निकलते हैं और चैतन्य से भिड़ते हैं। प्रारंभ में, चैतन्य मुझसे झूठ बोलता है। लेकिन, बाद में, जब मुझे उसकी दोस्ती पर शक हुआ, तो उसने भावनात्मक रूप से मुझसे सच उजागर किया।

10 दिनों से पहले, चैतन्य मुझे देखने के लिए कोयंबटूर आया था। वहां, मुझसे मिलने आने से पहले, चैतन्य ने मेरे परिवार से मुलाकात की और सीखा कि मैं पूरी तरह से उनके खिलाफ हूं और मेरी समस्याओं को हल करने से पहले, निशा के साथ उनकी समस्याओं को हल करने का इरादा था।जब मैं गुस्से में ऊटी के लिए रवाना हुआ, तो वह उससे शांति बनाने के लिए मिला, लेकिन जब से वह ध्यान नहीं देता, तो वह गुस्से में उसे धक्का देता है, लेकिन वह गलियारे से नीचे गिर जाता है और अंत में मर जाता हैशुरू में, मैं चैतन्य के खिलाफ गुस्सा था क्योंकि उसने निशा की हत्या करके पाप किया है। हालाँकि, मैंने बाद में अपना विचार बदल दिया, क्योंकि मैं भी निशा की मौत का एक कारण था।


 मैं चैतन्य के जीवन को छोड़ देता हूं और अबीनेश और सक्ति को उसे माफ कर देता है। वे मेरे अच्छे और निर्दोष चरित्र से हैरान थे।अगले दिन, मैंने कॉलेज में प्रवेश किया जहां, हर कोई मेरा इंतजार करने के लिए उत्सुक है। हाँ। अंत में, चैतन्य ने अपने अपराधों को जनता के सामने स्वीकार कर लिया और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। मेरे खिलाफ जो मामला दर्ज किया गया था, उसे भी छोड़ दिया गया।हर कोई मेरे साथ पैचअप करता है और मैं भी अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ गया हूं, जिसके लिए मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था।


 निशा के माता-पिता ने मुझसे माफी मांगी, जब भी मैं चैतन्य के परिवार से मिला और जरूरत पड़ने पर मेरा पूरा समर्थन करने का आश्वासन दिया। अब, जैसा कि मैंने सपना देखा था, मुझे वायु सेना के तहत भारतीय सेना के लिए चुना गया है और मैं एक खुशहाल जीवन जी रहा हूं।जबकि निशा का प्रतिबिंब मुझ पर मुस्कुराता है और मैंने अपना जीवन शांतिपूर्ण ढंग से जारी रखा। क्रोध के कारण, अपना पूरा जीवन खो देता है और यह मेरे और चैतन्य जैसे लोगों के लिए एक कठोर सबक है। क्रोध ने दुःखद मोड़ से मेरे जीवन को बदल दिया और मेरे जीवन को झकझोर कर रख दिया। इसलिए, हमें तब तक शांत और शांत रहना चाहिए, जब तक हम अपने सपनों को हासिल नहीं कर लेते। अपने सपने पर ध्यान दें और कभी विचलित न हों।


 इसके स्रोत से एक नदी यह दोस्तों (सहायक नदियों, छोटी धाराओं) और प्रतिपक्षी (प्रदूषण) से मिलती है। लेकिन, यह एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उनका सामना करता है और समुद्र से मिलता है। लेकिन, समुद्र से मिलने के लिए यात्रा करने से पहले, नदी समृद्ध तलछट देकर भी हमारा समर्थन करती है। इसलिए, हमें उनके जीवन का सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सामना करना चाहिए और नकारात्मक सोच को भूलना चाहिए।


 इसे याद रखें: "हमारे जीवन में जो कुछ भी होता है, हमें आगे बढ़ना चाहिए। कभी भी बीच में न रुकें। अपने सपनों और महत्वाकांक्षा को प्राप्त करें।"




Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller