Dinesh Dubey

Drama Crime

4  

Dinesh Dubey

Drama Crime

हफ्ता वसूली भाग 42

हफ्ता वसूली भाग 42

5 mins
407


जमील मीना को लेकर कमल के पास आता है,मीना कमल को देख कर खुश होती है पर जमील के कंधे पर पट्टी देख चौकती है और पूछती हैं- " ये क्या हो गया, आप को तो चोट लगी है शायद।

जमील कहता है- " कुछ नहीं हुआ,ये तो जरा सी खरोच लगेला है।!

मीना कहती है,** इसीलिए आप दोनो एक हफ्ते से आए नहीं मैने दो तीन बार फोन ट्राई किया था पर हीरो ने उठा नहीं,"!?

कमल कहता है- " भाई को गोली लग गई थी,- "!!

मीना आश्चर्य से देख कर कहती है- " अच्छा तो वो गोली बारी में आप को गोली लगी थी, उस दिन बार में कुछ लोग बात कर रहें थे कि पुरोहित साहब को गोली मारने आए थे,और उनके बदले दूसरे को लग गया।!

जमील पूछता है- " कौन लोग बात कर रेला था।

वह कहती है- " पुलिस वाले ही थे, वही लोग बैठे बात कर रहे थे,- "!!

जमील कहता है,*" चलो ये सब तो चलता रेता है अब ये बता तेरे को अपुन का भाई पसंद है कि नई।!

मीना थोड़ा शरमा के कमल को देखती है और सर नीचे झुकाते हुए कहती है,"" उस से ही पूछो मैं पसंद हूं की नहीं मेरा क्या है,लोग हमे तो पता नहीं क्या क्या कहते हैं।

कमल उसकी ओर प्यार से देखता है।

जमील कहता है- " उसको क्या पूछने का, वो तो तेरे को देख के बोले तो दीवाना हो जाता है, एकदम शारूख स्टाइल में चाहता है तेरे को,चल बोल तू उसकी दिल वाली दुल्हनिया बनेगी क्या।

मीना आश्चर्य चकित हो उन दोनो को देखती है।

कमल भी उसे देख उसके जवाब का इंतजार करता है,जो वह कई दिन से कहने की सोच रहा था वह जमील ने एक झटके में बोल दिया था, ""!!

जमील कहता है- " जल्दी बोल दे,देख तेरा नसीब मस्त है,ऐसा शानदार लड़का मिल रेला है,साला पैसे वाला भी है,बोले तो दो दो बार का मालिक भी है,ये अपुन लोग सिंपल रेते हैं पर मालदार हैं, और हां तेरा कोई दूसरा लफड़ा है तो भी बोल दे अपुन लोग तेरे पीछे टाइम पास नई करेगा।

कमल कहता है- " भाई ऐसे क्यों बोल रहे हैं- "!!

जमील कहता है- " तु चुप बैठ भाई,में बात कररेला हैं, सब कुछ बोले तो पूरा क्लियर करने का बाद में पंगा नहींं।

मीना सोचती है ये सही मौका इस गंदगी से बाहर निकलने का वैसे भी कमल उसे पहले दिन से ही अच्छा लगने लगा था,पर वह बोल नहीं पाती थी वैसे भी लोग बार में लड़कियों से सिर्फ टाइम पास करने आते है,और झूठा प्यार दिखा कर उन्हे उसे करने के बाद कहते हैं की ये तो तुम लोगो का धंधा है,और अगर कोई मेहरबानी करता भी है तो रखैल बना के रखता है और दिल भरने के बाद छोड़ देता है उसके हाल पर, !!!

अब तक तो उसने सभी का यही हाल देखा है,या तो मजबूरी में वो लड़कियां धंधे करने लगती है,या फिर किसी वेटर या टपोरी से शादी कर अंतिम जिंदगी बहुत बुरी हालत में गुजारती हैं !!!,

मीना कहती हैं,*" सच बात तो ये है की मैने पहले दिन से इसको अपना हीरो मान लिया था, पहली बार जब इन्होंने मार्केट में मुझे भाजी दिलवाया तभी से मैने इसे अपना सब कुछ मान लिया था पर मैं डर के मारे कुछ बोल नहींं पा रही थी।!

कमल उसे प्यार से देखता है,मीना उसे देखती है और फिर कहती है,- " मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार किसी को चाहा तो इन्ही को,और पहली बार किस भी किया तो इन्ही को इसके पहले बहुत लोगो ने कोशिश की मुझ पर हाथ डालने की पर मैंने किसी को भाव ही नहीं दिया और इसी लिए मुझे बार में पैसे भी अधिक नहीं मिलते,अब तो बार मालिक ने वार्निंग भी दे दी है की कस्टमर को। अट्रैक्ट करो नहीं तो फालतू में टाइम पास मत करो तुम्हारी जगह दूसरी लड़की को रख लेंगे।

जमील कहता है- " आज और अभी से तू उस बार में नहीं जायेगी तेरे को रेने का प्रोब्लम है तो अपने तीन तीन घर है, और वैसे भी तु बोल तो अभीच तेरी इसकी लगन करा डालते है,अपुन लोग को भी घर का खाना मिलेगा,तेरे को खाना बनाने को आता की नई।!

मीना कहती है- " अब मैं पहले आप लोगो को खाना बना के खिलाती हूं उसके बाद ही फाइनल करो की शादी करनी है की नहीं।!!

सभी हंसते है,!!

जमील कहता है,*" तेरे मां बाप को कब मिलने का।

वह उदास होकर कहती है- " मां बाप नहीं है, मामा मामी ने पाला है,उन लोगो को तो मैं बोझ लगती हूं वह तो अब तक जितना मुझ पर खर्चा किए हैं वही वसूलने में लगे हैं बाकी मुझसे कोई मतलब नहीं है,उनका बस चलता तो कबका मुझे बेच चुके होते।

जमील और कमल दोनो ही चौकते हैं,जमील कहता है- " ये समान किसके लिए ले के जा रही थी,- "!!

मीना कहती है- " उनके लिए ही मेरा तो क्या है एक टाईम का खाना होटल में खाती हूं और सुबह का नाश्ता और खान मुझे ही घर में बनाना पड़ता है,- "!!

जमील बोलता है,*" में ये समान तेरे घर को भिजवा देता हूं, तु अबी से हमारे पास रहेगी।! 

मीना कहती है- " शादी के बाद ही साथ रहेंगे, अभी मुझे उनका कर्जा भी तो उतरना है, पूरे दो लाख का हिसाब बना रखा है,मेरे मां के बीमारी में खर्चा किया था उसका कर्ज है- "!!

कमल कहता है- " वो अभी देकर आओ मैं दे रहा हूं,और आज ही से तुम दया मौसी के साथ रहोगी।

जमील कहता है- " सही बोला भीड़ू उनका तो याद ही नहींं था और हां मैं मां से बात करके शादी का डेट फिक्स करता हूं- "!!!!

सभी खुश होते हैं, मीना की आंखो में आंसु आते हैं उसे तो जैसे दुनिया कि सबसे बड़ी सौगात मिल गई थी,वह जमील के पैर छूती है,जमील एकदम से हड़बड़ा जाता है,जिंदगी में पहली बार किसी ने उसका पैर छुए थे, वह एकदम इमोशनल होकर कहता है- " आज से तू मेरी छोटी बहन है।

दोनों ही गले लग के रोते हैं,!!!

क्रमशः



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama