Minhaj Abdullah

Drama

2.5  

Minhaj Abdullah

Drama

एक तलाक़ ऐसा भी

एक तलाक़ ऐसा भी

3 mins
223


बीवी ने धमकी दी थी के अगर आज सब्ज़ी लाना भूला तो चने खाके सोना पड़ेगा। इस लिए office नमक जेल से भाग के जब में मार्किट में सब्जी ले रहा थातो तभी बॉस मिल गया ।अरे ऑफिस का बॉस नहीं। मेरा पुराना दोस्त अरिंदम बॉस। बेचारे का अभी अभी तलाक हुआ । बस इतना ही सुना था की दोनों में बनती नहीं थी । पर ठीक है। वैसे भी कुछ लोगो के लिए तो बीवी ओर हिटलर एक समान समान होते है ना। मै बेचारे के पास गया ओर उसके कंधे पे हाथ रख के दिलासा देने लगा। बॉस मुझे देख बोहोत खुश हुआ।

भाई मै ने ने उसे चाय का पूछा ओर हम दोनों चाय पीने बैठे ।अब दुनिया की बड़ी से बड़ी जंग के नतीजे चाय पीते पीते सुलझ जाते है ओर ये जनाब जबान पे ताला लगाए बैठे हुए है ।आखिर में ने बात निकाल ने के लिए बोला ।।"अब मै तो तुझे सालो से जनता हु यार । तू इतना सीधा साधा मिलनसार आदमी। ना दारु का शौक ना गुटखा कि आदत ।गाय है तू गाय । अच्छा हुआ तू ने उसे छोड़ दिया । उस में ही कोई खोट रहा होगा।

अर्जुन । नहीं यार उस में कोई कमी नहीं थी । वो बोहोत अच्छी ओर साफ मन की लड़की थी ।। ना उसमे कोई कमी थी ना ही कोई दाग बल्कि मै ने ही उस की लाइफ में एक तलाक वाला दाग लगा दिया ।

इतना सुन के मे तो हैरान रह गया। थोड़ी देर रुक के

मै ने पुछा "जब वो तुझे पसंद थी तो मतलब उसे तू पसंद नहीं होगा। कही तेरा ओई और अफेयर ?

बॉस तो मानो गुस्सा हो गया हो। वो सिर्फ इतना बोल के उठ गया की" मेरी लाइफ में उस के जैसी सुन्दर और सुशील लड़की आज तक नहीं मिली पर मैं उसे अपना नहीं सका"

मुझे इतने अधूरी बातो को समझ नहीं पाया। ओर मैं सोच में पड़ गया।

फिर अगले दिन किसी और दोस्त के सामने इसी बात का ज़िक्र निकला । उस ने बताया की बॉस के माँ बाप ने भी उसे घर से निकाल दिया अब वो अपने एक दोस्त के साथ रहता है। और सब से हैरान करने वाली baat की उसे तलाक का कोई अफ़सोस नहीं है ।इस से पहले की मैं कुछ ओर पूछता दोस्त ने मुझे । बॉस से दूर रहने की सलहा दी ।।

मुझे कहानी उलझी हुई लगी पर मै ने भी सोचा की क्यों इन सब में अपना दिमाग लगाऊँ। मैं भी अपने घर आगया

कुछ दिन बाद मुझे अपने भांजे के लिए रिश्ता देखने जाना था मे चला गया। मामा होने के नाते मैं ने लड़की की photo देखने की ikcha जताई । मै हैरान रह गया जब पता चला की लड़की वही है जिस से बॉस की तलाक हुई थी। मै थोड़ा घबरा गया कि तलाक शुदा लड़की है। भांजे को पता भी है कि नहीं।

मैंने भांजे को एक कोने मे बुला के sari बात बताई भांजा थोड़ी देर तो चुप रहा फिर मुझे से पूछता है कि। आप ने ये बात किस किस को बतायी है । मै ने कहा "अभी तक तो किसी को नहीं" । तब भांजे ने मुझे बताया की बॉस के साथ एक प्रॉब्लम है कि उसे लड़कियों में कोई रूचि नहीं है। मैं shocked हो गया।

भांजे ने बताया कि वो एक "गे" है और स्कूल टाइम से ही एक लड़के से प्यार करता था। माँ baap की ज़ोर zabardasti के कारण उसे ये अंजलि से शादी करनी पड़ी ओर तब तक अंजलि भी ये raaz नहीं जानती थी । उस ने एक पल के लिए भी अंजलि से प्यार नहीं किया।। Or तलाक के बावजूद आज तक अंजलि ने बॉस का ये raaz किसी को नहीं बताया। सिवाए मेरे। आज बॉस उसी बचपन के दोस्त के साथ रे‍हता है ओर अपने जीवन से खुश है तो फिर अंजलि क्यूँ अपने जीवन को भुगत रही है, इसलिए मैं अंजलि से शादी कर रहा हूँ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama