Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Tragedy

3  

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Tragedy

अति आत्म विश्वास

अति आत्म विश्वास

2 mins
224



ठाकुर शिखर सिंह इलाके के बहुत बड़े जमींदार थे खेती बारी रुतबा रसूख बहुत था। ठाकुर साहब की तीन बेटियां थी एव तीन ही बेटे थे ।ठाकुर साहब ने गांव में कहे या जवार में पहला ट्यूबवेल लगवाया जिसके कारण गांव में बिजली आयी ।ठाकुर साहब ने अपनी दूसरी बेटी आभा का विवाह तय किया और बड़े धूम धाम से विवाहोत्सव आयोजित करने का फैसला किया।

 गांव में बिजली आ चुकी थी अतः उन्होंने बिजली के झलरों से घर की जबजस्त सजावट कराई।

बिजली का कनेक्शन ठाकुर साहब के ट्यूबवेल से घर के लिए देने की बात आई तब ठाकुर साहब ने बिजली विभाग के कर्मचारी दयाल को बुलाया। दयाल वैसे तो बिजली के कार्य में बहुत दक्ष था लेकिन वह आत्म विश्वास से अतिरेक भी था ।

दयाल बिजली का कनेक्सकन देने के लिए दांत में बिजली का तार दबाए था तार का एक सिरा नीचे लटक रहा था वह बिजली के खम्भे पर ऐसे चढ़ गया जैसे बंदर झट से कही भी चढ़ जाते है। लेकिन दयाल जल्दी बाजी में दांत में दबाए तार के दूसरे सिरे से बिल्कुल लापरवाह बेखौफ था दयाल ज्यों ही बिजली के खम्भे पर चढ़ा दांत में पकड़े तार का दूसरा सिरा पोल के नीचे के तार से चिपक गया जिसके कारण उसके शरीर में चार सौ चालीस बोल्ट का करेंट दौड़ गया वह बिजली के पोल से ऐसे टपका जैसे किसी पेड़ से कोई सुखी पुरानी डाली टूट कर गिरती है। 

चारों तरफ हाहाकार मच गया विवाह के शुभ वातावरण में मायूसी उदासी मातम का वातावरण छा गया।

पुलिस आयी लेकिन ठाकुर साहब का रुतबा रसूख इतना बड़ा था कि वह कुछ भी नहीं कर पाई आभा का विवाह तो सम्पन्न हुआ किंतु गांव के इतिहास में खौफनाक अध्याय जोड़ने के बाद।।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy