Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bhavna Bhatt

Abstract

4  

Bhavna Bhatt

Abstract

स्वयं की पहचान

स्वयं की पहचान

1 min
699



अंतर मन में झांका क्या हूँ मैं

स्वयं की पहचान हुई आज ।


झूठ और फरेब से नफ़रत है मुझे,

कड़वा और सच बोलना आता है मुझे ।


चापलूसी, जी हुजूरी नहीं आती मुझे,

जो जैसा दिखता है मुंह पे बोलती हूं मैं ।

भावुक होकर ठोकर खाई बहुत है

फिर भी फर्ज निभाने से पीछे मुड़ी नहीं मैं ।


आता नहीं मीठे-मीठे बोल बोलना मुझे,

में जैसी हूँ वैसी ही रहना है मुझे ।


मनोमंथन करके खुद को पहचाना मैंने,

स्वयं की पहचान से खुद को जाना मैंने ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract