Sudhir Srivastava

Abstract

3  

Sudhir Srivastava

Abstract

सपना

सपना

1 min
126



बेबसी को अपने जीवन से दूर भगाएं

खुद पर विश्वास कीजिए,

और सपने पालिए।

जीवन में सपनों का बड़ा महत्व है

सपने न हों तो जीवन व्यर्थ है।

बिना सपनों के कौन सी मंजिल मिलेगी?

बिना किसी मंजिल के

जीवन की सार्थकता भला क्या होगी?

सपने ही तो उड़ान को पंख देते हैं

बिना उड़ान के जीवन नीरस होते हैं।

अब ये हमें आपको सोचना है

कि जीवन जिंदा लाश की तरह ढोना है

या जीवन को अपनी एक पहचान देना है

सपने सजाना और उसे मुकाम देना है। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract