Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Richa Bansal

Abstract

4  

Richa Bansal

Abstract

सोच में हूँ

सोच में हूँ

1 min
43


सोच में हूँ !

जीवन के स्थायी स्तम्भ का

क्या कुछ अता- पता है ?

धरातल पे 'पदचाप ' स्वरों में 

ये कैसा तार छिड़ा है ?


सपनों के बेबाक कैनवास पर 

ये किसने गीला रंग भरा है।

ओस से भीगी की धरती को

कैसे रश्मि का संग मिला है ?


सच आँखों से हो रहा ओझल,

मन मेरा हो रहा बोझिल ,

मुझमें ये दिगान्त

प्रवासी कौन खड़ा है ?

सोच में हूँ !


आह दृगों में लिए,

पाखी तेरे पंखों पर 

किसने प्रश्नचिह्न जड़ा है ?


बचपन में खेला था खेल

'एक टांग' की लम्बी रेस

आज यथार्थ की बेलू पर

कोमल पाँव जल रहा है।


विप्लव के बादल !

एक मूसलाधार, बरस पड़

किस बात पर

इतना अड़ा है ?

सोच में हूँ !


Rate this content
Log in

More hindi poem from Richa Bansal

Similar hindi poem from Abstract