Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

संवेदनाएं

संवेदनाएं

1 min
249


संवेदनाएं है तो वेदना होती है,

संवेदनाएं मर जाती है तो वेदना आप खत्म हो जाती है !

संवेदना और वेदना का सम्बन्ध ऐसा होता है,

जैसे सूर्य और प्रकाश का समबन्ध होता है !


संवेदना के बिना मनुष्य अर्थहीन हो जाता है,

संवेदना के कारण ही मनुष्य एक दूसरे को समझ पता है !

संवेदनाएं प्रेम रूपी जल से पल्लवित होती है,

संवेदनाएं प्रेम रूपी जल के खत्म होने से मुरझा जाती है !


सूखे बाग दुबारा नहीं खिलते हैं पर प्रेम रूपी जल से,

संवेदनाओं को फिर से पल्लवित होने का अवसर होता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract