Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Geeta Sachdeva Kapoor

Inspirational

4.8  

Geeta Sachdeva Kapoor

Inspirational

शुभ नवरात्रि सभी को

शुभ नवरात्रि सभी को

1 min
686


शुभ नवरात्रि सभी को,

हाँ, शुभ नवरात्रि सभी

बस जब वह शक्ति ,माता रानी पदार्पण करे गर्भ में,

 लिंग जांच कराने का प्रयास मत करना,

 उसके अपमान का प्रयास मत करना।

बाकि शुभ नवरात्रि सभी को

 लेकिन कन्या रूप जब वह माता रानी आ जाए तुम्हारे घर अंगना,

 तू हाय हाय मत करना ,

बालक की भांति उसका भी स्वागत करना ,

बालक और कन्या में भेदभाव करने का प्रयास मत करना। 

शुभ नवरात्रि सभी को

 शुभ नवरात्रि सभी को

 साक्षात देवी माता जब आए पुत्रवधू के रूप में ,

तो दहेज के लिए ताने मत देना ।

स्वीकार करना उसे भी परिवार में ,

अच्छाई बुराई के साथ इंसानों सा व्यवहार करना,

 हैवानियत मत करना ।।

शुभ नवरात्रि सभी को

शुभ नवरात्रि सभी को

मूर्तिमान माता को अपने घर और समाज में साक्षात करना अनुभव ,

 सम्मान और प्रेम की हकदार है वह हर रूप में ,

वस्तु समझक के भाव से तकने का प्रयास मत करना ।

उसे भी बढ़ने और उड़ने का अवसर देना ।।

 शुभ नवरात्रि सभी को

 शुभ नवरात्रि सभी को

प्रार्थना है सूक्ष्मा रूप में व्यापक उत्कृष्ट शक्ति से,

ना पड़े फिर आवश्यकता "बेटी बचाओ"," महिला सशक्तिकरण "मिशन शक्ति ",अभियान की।

भर देना ह्रदय में जन-जन के प्रेम ,मानवता ,संवेदना और सद्भावना।।

 इन मानवीय गुणों को भुलाने का प्रयास मत करना ।

शुभ नवरात्रि सभी को

शुभ नवरात्रि सभी को


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational