Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Gupta

Abstract Drama Others

4  

Priyanka Gupta

Abstract Drama Others

रामभक्त कौन

रामभक्त कौन

1 min
16


मर्यादाओं की सीमाएँ करते नहीं कभी पार,

अधिकारों से ज्यादा ,

कर्तव्यों को पूर्ण करने में करते हो विश्वास ,

तो तुम रामभक्त हो । 

बड़ी से बड़ी मुसीबत में रखते धीरज अपार,

क्रोध रहे शब्द कोष से बाहर ,

प्राणिमात्र के प्रति हृदय में करुणा के भाव,

तो तुम रामभक्त हो । 

एक ललकार पर त्याग सकते हो राजपाट,

अपने शत्रु की भी अच्छाइयों का ,

कर सकते हो सम्मान,

तो तुम रामभक्त हो । 

सिर्फ राम को नहीं ,

राम की भी मानते हो ,

मानवोचित गुणों को धारण करते हो ,

तो तुम रामभक्त हो । 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract