Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Triveni Mishra

Inspirational

4  

Triveni Mishra

Inspirational

परिश्रम का गीत

परिश्रम का गीत

1 min
165


गीत


शीर्षक--परिश्रम का गीत


मनुज मेहनत का, गीत गाए यहॉं।

आलसी बैठ कर, कुछ न पाए यहॉं।।


जी चुराकर कभी,जो मिले थे भवन।

जिंदगी में चले, ना सहे जो तपन।

शिखर पर पहुॅंच का, मन बनाए कहॉं।

आलसी बैठकर, कुछ न पाए यहॉं।।


सौ बहाने बना, समय खोना नहीं

गलतियों को मिटा, जहां बढ़ तो सही।

कर्म कर तू मिले, चैन आए वहॉं।

आलसी बैठकर, कुछ न पाए यहॉं।।


देख आकर समय, बीतता सब गया।

आदमी हो बचा, शर्म रख तो हया।

पास बल है सभी, मुस्कुराए वहॉं।

आलसी बैठकर, कुछ न पाए यहॉं।।


मनुज मेहनत का, गीत गाए यहॉं

आलसी बैठकर, कुछ न पाए यहाॅं।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational