Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Drama Others

4  

Adhithya Sakthivel

Drama Others

प्रेम

प्रेम

2 mins
432


प्यार में दो चीजें होती हैं: शरीर और शब्द,

 अपना दिल लोगों से बाँटते रहो, भले ही वह टूट गया हो,

 प्रेम एक ऐसी शक्तिशाली शक्ति है,

 यह हर किसी के गले लगाने के लिए है,

 संपूर्ण मानव जाति के लिए उस तरह का बिना शर्त प्यार,

 यही वह प्यार है जो लोगों को प्रेरित करता है।


 समुदाय में जाने के लिए और दूसरों के लिए

परिस्थितियों को बदलने की कोशिश करने के लिए,

 वे जिस चीज में विश्वास करते हैं उसके लिए जोखिम उठाने के लिए,

 प्यार करना खुद को दूसरे में पहचानना है,

 किसी के द्वारा पूरी तरह से देखे जाने के लिए,

और किसी भी तरह से प्यार किया जाना,

 यह एक मानवीय भेंट है जो चमत्कारी सीमा पर हो सकती है।


 प्यार कुछ स्वाभाविक नहीं है,

 बल्कि इसके लिए अनुशासन, एकाग्रता, धैर्य, विश्वास और

संकीर्णता पर काबू पाने की आवश्यकता है,

 यह कोई एहसास नहीं है,

 यह एक अभ्यास है।


 प्यार में हमेशा कोई न कोई पागलपन होता है,

 परन्तु साथ ही हमेशा पागलपन में कुछ कारण भी होते हैं,

 हर तरह के कारण हैं कि आप एक व्यक्ति के बजाय

दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं,

 समय महत्वपूर्ण है,

 निकटता महत्वपूर्ण है,

 रहस्य महत्वपूर्ण है।


 जुनून दुनिया को गोल कर देता है, प्यार इसे एक सुरक्षित जगह बना देता है,

 मुझे प्रेम पर विश्वास है,

 मुझे लगता है कि यह सिर्फ आपको हिट करता है और

आपके नीचे से गलीचा खींचता है और,

 जैसे कोई बच्चा दिन के हर मिनट आपका ध्यान मांगता है।


 जब आपको वह मिल जाए जो आपके लिए सही हो,

 आपको ऐसा लगता है कि वे आपके लिए वहां रखे गए थे,

 आप कभी अलग नहीं होना चाहते,

 जब आप अपने एक व्यक्ति से मिलने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हों,

 जब आपको एहसास होता है कि आप अपना शेष जीवन

किसी के साथ बिताना चाहते हैं,

 आप चाहते हैं कि आपका शेष जीवन जल्द से जल्द शुरू हो,

 जहां महान प्रेम है, वहां हमेशा चमत्कार होते हैं,

 जहां हम प्यार करते हैं वह घर है - घर जिसे हमारे पैर छोड़ सकते हैं,

लेकिन हमारे दिल नहीं,


जीवन अच्छे के लिए एक मोड़ लेता है,

 इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता,

 आप जानते हैं कि यह प्यार है जब आप चाहते हैं कि वह व्यक्ति खुश रहे,

 भले ही आप उनकी खुशी का हिस्सा न हों,

 प्यार का इससे कोई लेना-देना नहीं है कि आप क्या पाने की उम्मीद कर रहे हैं,

 केवल उसी के साथ जो आप देने की उम्मीद कर रहे हैं - जो कि सब कुछ है।


 सच्चे प्यार में आप दूसरे का भला चाहते हैं,

 रोमांटिक प्रेम में आप दूसरे व्यक्ति को चाहते हैं,

 प्यार पर एक बार और हमेशा एक बार और

भरोसा करने के लिए पर्याप्त साहस रखें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama