Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Roli gupta

Abstract

5.0  

Roli gupta

Abstract

प्रेम प्रकट होता है !

प्रेम प्रकट होता है !

1 min
305



प्रेम का जीवन में प्रकट होना,

आसान हो भी सकता है;


पर प्रेम को जीवन में थामे रखना,

उतना ही मुश्किल होता है;


क्योंकि जब प्रश्न उठते है प्रेम पर,

तब अक्सर लोग उस से होने वाले;


फायदे और नुकसान का आंकलन,

करने में लग जाते है;


और आंकलन उन्हें अपने पांव पीछे,

खींचने को कहता है;


पर प्रेम को तो आता ही नहीं आंकलन करना,

इसका गवाह इतिहास है;


प्रेम तो उन खड़े प्रश्नों का जवाब,

स्वयं देता है;


बिना कुछ सोचे उसी दृढ़ता से जिस दृढ़ता से,

प्रकट हुए प्रेम को वो सहर्ष स्वीकार करता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract