Divya Pal

Inspirational

4.5  

Divya Pal

Inspirational

ऑनलाइन प्यार

ऑनलाइन प्यार

1 min
8


प्यार तो प्यार होता है 

ऑनलाइन या ऑफलाइन नहीं 

बस भावनाओं का जुड़ाव है

 कोई बनावट व्यापार नहीं 


प्रेम तो पहले भी होता था और 

साथ निभाने वाले साथ निभाते थे 

जिसे नहीं निभाना वो जाने कितने 

बहाने बना दूरी बना लेते ।


पर जब से इंटरनेट का संचार हुआ है 

ऑनलाइन प्यार का भी विस्तार हुआ 

इंस्टा फेसबुक जैसे जगहों पर 

प्रेमी प्रेमिकाओं का घर बार हुआ 


कुछ ने तो यहां भी निभाई अपनी रीत 

कुछ के लिए यहां भी टाइम पास हुआ 

मिले यहां धोखे पे धोखे 

आज इसपर तो कल दूजे से इकरार किया 


न जाने कितने घरों के चिराग 

इस ऑनलाइन प्यार की भेट चढ़े 

कर के सच्ची मोहब्बत 

धोखे के चक्कर में फंसे 


ना जाने कितनी घर की बेटियां 

इस प्यार का शिकार हुई 

खो कर अपनी दुनियां सारी 

समाज में जार जार हुई 


कुछ तो बदले की आग में 

अपना आपा खो बैठें 

अच्छे सभ्य घर के बच्चे 

अपराध कोई न कोई कर बैठें 


समय की यही मांग है अब 

फिर से एक बार समझा जाए 

ऑनलाइन प्यार की हकीकत 

सभी को समझाया जाए 


ऑनलाइन हो ऑफलाइन 

सही समझ जरूरी है 

सामने वाले की मानसिकता को 

सही परख जरूरी है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational