Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rahul S. Chandel

Inspirational

4  

Rahul S. Chandel

Inspirational

नया ख्वाब

नया ख्वाब

1 min
639


चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !

गुल से गुलशन चुनकर के,

वो राह ए विकास बनाते हैं ।

दिए मशाले जला करके,

सुप्रभात ले आते हैं ।।

बिन करवा बिन लस्कर ही,

जो कई प्रयास लगते हैं ।

बदरा बदरा जोड़कर,

सावन का आकाश बनाते हैं ।।

चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !


हर बालक को बाबा साहब,

छात्र को कलाम बनाते हैं ।

हर बच्ची हो कल्पना चावला,

छात्रा को मैरीकॉम बनाते हैं ।।

राष्ट्र नायक जो उभर रहे हैं,

सरगम संगीत नया सुनते हैं ।

पंत नही समुदाय नही,

बालक जहाँ राष्ट्र राग बतलाते हैं ।।

चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !


हर निर्धन का धन बन जाए,

मिलकर हर अंधे की आँख बन जाते हैं।

देखो माँ और माटी के आगे,

हम मस्तक सदा झुकते हैं।।

राहुल की प्रेम कल्पना को,

मीत-सरगम की तरह फैलाते हैं।

मानवता के उपदेशों को,

हम हर भाषा मे दोहराते हैं।

चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !


पूरब से पश्चिम तक,

सूरज नया उगाते हैं ।

पौधा पत्ते जोड़ जोड़,

उपवन कहीं सजाते हैं ।।

रामधुन गुरुबानी और अज़ान,

यहाँ भेद मिटाना सिखलाते हैं ।

राष्ट्र धर्म के ग्रंथो में,

कुछ पन्ने और लगते हैं ।।

चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !

चलो एक नया ख्वाब सजाते हैं !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational