Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gyaneshwar Anand GYANESH

Inspirational

4  

Gyaneshwar Anand GYANESH

Inspirational

मजदूरों के दर्द पर "ज्ञानेश्वर आनन्द ज्ञानेश" के स्वरचित एवं मौलिक दोहे

मजदूरों के दर्द पर "ज्ञानेश्वर आनन्द ज्ञानेश" के स्वरचित एवं मौलिक दोहे

1 min
484


१- लॉकडाॅन में फँस गए, बेचारे मजदूर।

   खाने को भोजन नहीं, घर से हैं अति दूर।।


२- मालिक पल्ला झाड़ी कै, खड़े हुए हैं दूर।

   संकट के इन पलों में , भूख बनी नासूर।।

    

३- प्रशासन कुछ करे नहीं, भूखे हैं मजदूर।

   पैदल चलने पर सभी, बेबस हैं मजबूर।।

   

 ४-घर जाने को वापसी, पैदल चले मजदूर।

  मिली उन्हें गाड़ी नहीं, पाँव हुए मजबूर।।

 

 ५- घर वापसी को पैदल, चलके चकनाचूर।

   पैरों में छाले पड़े, मंजिल है अति दूर।।

   

६- आँखों में सपने सजे, लिए मिलन की प्यास।

   भुखे-प्यासे होकर भी, छुटी न घर की आस।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational